सात जन्‍मों के साथ की कसमें खाकर 2 बहनों ने आपस में ही रचा ली समलैंगिक शादी, जिसने सुना वो हैरान

समलैंगिक शादी सुनते ही लोगों के कान खड़े हो जाते हैं और जब ऐसा कुछ दो बहनों ने किया हो तो, पूरे गांव का सकते में आना लाजमी है ।

New Delhi, Dec 05: भारत में समलैंगिक शादियों को लेकर कानूनी मान्‍यता पर अभी विचार चल रहा है, लेकिन ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं जहां युवक – युवतियां समलैंगिक रिश्‍तों को समाज में मान्‍यता दिलाने के लिए साथ रहने के मकसद से शादी कर रहे हैं । हालांकि समाज अभी ऐसी शादियों को स्‍वीकार करने से झिझक रहा है । कुछ ऐसा ही मामला झारखंड के कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया थाना क्षेत्र का है ।

Advertisement

दो बहनों ने की शादी
इलाके में 2 युवतियों ने समलैंगिक शादी कर ली है । ये दोनों पिछले कुछ दिनों से घर से गायब थीं । दोनों एक दूसरे की ममेरी और फुफेरी बहन हैं । लड़कियों की गुमशुदकी के कारण परिजनों ने तिलैया थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी । छानबीन की गई तो गुरुवार को पता चला कि दोनों बहनें जिले के चंदवारा इलाके में किराए के एक घर में रह रहीं थीं । दोनों को यहां से पकड़कर घर ले आया गया । इस बात की सूचना स्‍थानीय पुलिस को भी दी गई । पुलिस की ओर से भी दोनों को डांट-फटकार कर भगा दिया गया ।

Advertisement

बालिग हैं लड़कियां
परिजनों के मुताबिक दोनों लड़कियां बालिग हैं और साथ रहने की जिद पर अड़ी हैं । दोनों ने शादी भी कर ली है । वहीं पुलिस इस मामले को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से बच रही है। झारखंड में इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां समलैंगिक शादी कर युवक-युवती अपने घरवालों को हैरत में डाल देते हैं ।

Advertisement

समलैंगिकता को लेकर नहीं बदली है लोगों की राय
समलैंगिकता को अब भी समाज में बीमारी माना जाता है, कई लोग इसे दिमागी परेशानी समझकर इसका इलाज करवाने की कोशिश करते हैं । लेकिन इसे लेकर मनोविज्ञानी स्‍पष्‍ट रूप से कहते हैं कि ये एक नैचुरल भाव हैं, जैसे पुरुष और महिलाओं में विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण होता है उसी तरह कई लोगों को विपरीत लिंग में रुचि नहीं होती । वो अपने ही जैसों में खुश रहना पसंद करते हैं । ऐसे में समाज को इन्‍हें अपनाने में दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए । ये भी आम लोग जैसे ही होते हैं ।