नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणी: 2021 में पड़ेगा अकाल, भूकंप से दहलेगी धरती, जबरदस्‍त तबाही

साल 2020 का बस ये आखिरी महीना और है, लेकिन क्‍या 2021 में सुब कुछ ठीक हो जाएगा ।

New Delhi, Dec 08: नास्‍त्रेदमस दुनिया के उन भविष्‍यवक्‍ताओं में से एक हैं, जिन्‍होंने समय से पहले बहुत आगे के बारे में पहले ही काफी कुछ बताया हुआ है । क्‍या होगा, कैसे होगा सब कुछ । फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस की 465 साल पुरानी भविष्यवाणियां आज तक लोगों को हैरान कर रही हैं । उन्होंने सदियों पहले ‘लेस प्रोफेटीस’ यानी कि दि प्रोफसीज नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं । किताब का पहला संस्करण 1555 में आया था, इसमें कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं, जिनमें से लगभग 70 फीसद सच साबित हुई हैं । नास्‍त्रेदमस की भविष्यवाणियां छंदों में हैं, ‘क्वाट्रेन’ कहा जाता है ।

Advertisement

2020 के लिए भी सही निकली है भविष्यवाणी
पूरी दुनिया के लिए साल 2020 डरावना, परेशान करने वाला रहा । नास्‍त्रेदमस ने कोरोना वायरस की महामारी को लेकर भी भवष्यिवाणी की हुई थी । इसके अलावा भी कई ऐतिहासिक घटनाएं हैं जिसमें उनके शब्‍द सटीक बैठे हैं । साल 2021 के लिए नास्त्रेदमस ने कैसी भविष्यवाणी की है आइए जानते हैं ।
जॉम्बी- आप ये जानकर हैरान होंगे कि नास्त्रेदमस 5 सदी पहले ही जॉम्‍बी की बात की थी, एक भविष्‍यवाणी के मुताबिक एक रशियन वैज्ञानिक ऐसा जैविक हथियारऔर वायरस विकसित करेगा, जो इंसान को जॉम्बी बना देगा ।

Advertisement

पड़ेगा अकाल, आएंगे भूकंप
नास्त्रेदमस ने कहा था कि अकाल, भूकंप, तरह-तरह की बीमारियां और महामारी दुनिया के अंत के पहले संकेत होंगे, 2020 में कोरोना वायरस की महामारी इसकी शुरुआत मानी जा सकती है । इस वर्ष कैलिफॉर्निया में भूकंप की आशंका है, नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, एक प्रलयकारी भूकंप ‘न्यू वर्ल्ड’ को तबाह कर देगा । कैलिफॉर्निया को इसका लॉजिकल प्लेस कहा जा रहा है ।

Advertisement

पृथ्वी से टकराएगा धूमकेतु
नास्त्रेदमस ने एक भविष्‍यवाणी में पृथ्वी से धूमकेतु टकराने की बात भी कही है, जिससे भूकंप और कई तरह की प्राकृतिक आपदाएं आ सकती हैं । इस वर्ष को सूर्य की तबाही का साल कहा जा रहा है, नास्त्रेदमस ने एक चेतावनी में समुद्र तल के बढ़ने और पृथ्वी के उसमें समाने की बात भी कही थी । रिसोर्स के लिए दुनिया में झगड़े शुरू होंगे और लोग पलायन करेंगे । आपको बता दें NASA के वैज्ञानिकों ने भी एक बड़े धूमकेतु के पृथ्वी से टकराने की संभावना जताई है । इस एस्टेरॉयड की ताकत 1945 में हिरोशिमा पर अमेरिका द्वारा गिराए गए परमाणु बस से करीब 15 गुना ज्यादा होगी ।