कोई है प्रोड्यूसर तो किसी की है अपनी कॉस्‍मेटिक रेंज, सफल बिजनेसवुमेन भी हैं ये खूबसूरत अभिनेत्रियां

ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में काम कर रहीं एक्‍ट्रेसेज भी अब सिर्फ एक्टिंग प्रोफेशन ही नहीं बल्कि बिजनेस से भी कमा रही हैं । मल्टीटास्किंग ज़माने में आइए आपको कुछ ऐसी ही बिजनेसवुमेन एक्‍ट्रेसेज से मिलवाते हैं ।

New Delhi, Dec 10: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्‍टर्स हैं जो अभिनय के साथ अपने बिजनेस भी चलाते हैं । जैसे सुनील शेट्टी, मिथुन चक्रवर्ती की अपने होटल हैं तो वहीं रितिक रौशन का अपना स्‍पोर्ट्स ब्रांड है । ठीक ऐसे ही कई अभिनेत्रियां भी हैं जो अभिनय के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में काम भी कर रही हैं । कई तरह के बिजनेस में भी ये इंवेस्ट कर चुकी हैं । आगे जानिए कुछ ऐसी ही चुनिंदा अभिनेत्रियों के बारे में ।

Advertisement

करिश्मा कपूर
90 के दशक की सुपरहिट एक्‍ट्रेस रहीं करिश्मा कपूर ने पॉपुलर ई-कॉमर्स पोर्टल Babyoye में इंवेस्ट किया हुआ है, ये महिलाओं और बेबी केयर के प्रोडक्ट्स बेचता है । पोर्टल में करिश्मा के सबसे ज्यादा 25% शेयर हैं ।
जैकलिन फर्नांडीज
बेहद खूबसूरत जैकलिन, एक फ्रेश जूस और बेवरेज कंपनी रॉ प्रेसरी में इंवेस्टर हैं । ये कंपनी सूप, फ्रेश जूस, नारियल पानी और स्मूदीज जैसी चीज़ें बेचती है ।

Advertisement

अनुष्का शर्मा
अनुष्‍का शर्मा एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस तो हैं ही साथ ही उन्‍होंने अपने भाई कार्नेश शर्मा के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन हाउस खोला है । इसका नाम क्लीन स्लेट फिल्म्स है । अनुष्का इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले एनएच-10, परी जैसी फिल्मों के अलावा पाताल लोक और बुलबुल जैसी सफल वेब सीरीज भी बना चुकी हैं । अनुष्‍का का एक क्‍लोदिंग ब्रांड भी है, इसका नाम नुष है ।

Advertisement

कैटरीना कैफ
बॉलीवुड की ब्‍यूटी क्‍वीन कटरीना कैफ का अपना ब्यूटी ब्रांड है, जिसे उन्‍होंने नायका के साथ मिलकर शुरू किया है । उनके ब्रांड का नाम Kaybeauty है । इसे लॉन्च हुए एक साल से ऊपर हो चुका है ।
सोनम कपूर
फैशन दीवा सोनम कपूर अपनी बहन रिया के साथ मिलकर हाई स्ट्रीट क्लोदिंग लेबल Rheason चलाती हैं । सोनम के डिजाइनर कपड़े उनकी बहन रिया ही बनाया करती हैं ।

शिल्पा शेट्टी
40 प्‍लस की एज में भी शिल्पा अच्‍छी खासी न्‍यूकमर्स को टक्‍कर देती हैं । शिल्‍पा ने हाल ही में मुंबई में अपना आलीशान रेस्त्रां खोला है जिसकी चर्चा इन दिनों काफी हो रही है । इसके साथ ही उनका स्पा और वेलनेस चेन भी है, जिसका नाम IOSIS है ।