रवि किशन से खेसारी तक, मोनालिसा से आम्रपाली तक कितने पढ़े हैं ये सितारे, कोई 10वीं तो कोई ग्रेजुएट

क्‍या आप जानते हैं आपके फेवरेट भोजपुरी सितारे कहां तक पढ़े हैं, एजुकेशनल बैकग्राउंड के मामले में क्‍या है इन सितारों का स्‍टेटस आगे जानें ।

New Delhi, Dec 12: भोजपुरी सिनेमा के सितारे अब देश में हर जगह लोकप्रिय हो रहे हैं । सोशल मीडिया की वजह से इन सितारों से सभी जुड़ सकते हैं । अलग-अलग रिएलिटी शोज में भी अब ये सितारे प्रमोशन के लिए पहुंचते हैं । रवि किशन, खेसारी लाल यादव, पवन सिंह हों या फिर दिनेश लाल निरहुआ, मोनालिसा से लेकर आम्रपाली दुबे, काजल राघवानी सभी चर्चित सितारों में से एक हैं । क्‍या आप जानते हैं आपके फेवरेट ये सितारे कितने क्‍वालिफाइड हैं ।

Advertisement

आम्रपाली दुबे
भोजुपरी सिनेमा में अब अभिनेत्रियों को भी उतनी ही पॉपुलैरिटी मिलती हे जितनी कभी सिर्फ एक्‍टर्स के लिए हुआ करती थी । ऐसी ही टॉप की एक स्‍टार हैं आम्रपाली दुबे । इनकी पढ़ाई की बात करें तो ये खूबसूरत अदाकारा ग्रेजुएट हैं ।
काजल राघवानी
अगला नाम एक्‍ट्रेस काजल राघवानी का है । काजल ने ग्रेजुएशन किया है । इन और खेसारी लाल यादव की जोड़ी भोजपुरी इंडस्‍ट्री की फेमस जोड़ी है ।
अक्षरा सिंह
एक्‍ट्रेस अक्षरा बेहदतरीन अभिनय करने के साथ – साथ एक अच्‍छी सिंगर भी हैं । अक्षरा ने ग्रेजुएशन की हुई है ।

Advertisement

रवि किशन
गोरखपुर से सांसद रवि किशन भोजपुरी ही नहीं बॉलीवुड और साउथ सिनेमा के भी पॉपुलर एक्‍टर हैं । रवि, 12वीं तक पढ़े हैं ।
निरहुआ
भोजपुरी सुपरस्‍टार निरहुआ यानी कि दिनेश लाल यादवnirahua भी 12वीं तक पढ़े हैं । निरहुआ बेहतरीन भोजपुरी गायक भी हैं ।
पवन सिंह
अगला नाम है भोजपुरी के सुपरस्‍टार पवन सिंह का है । Pawan Khesariये केवल 10वीं पास हैं । पवन एक्‍टर होने के साथ जबरदस्‍त सिंगर भी हैं ।

Advertisement

मोनालिसा
इन दिनों टीवी इंडस्‍ट्री पर राज कर रहीं मोनालिसा भोजपुरी की सुपरहिट एक्‍ट्रेस हैं । आप जानकर हैरान होंगे कि मोना ग्रेजुएट हैं और उन्‍होंने ये पढ़ाई संस्‍कृत भाषा में की है ।
खेसारी लाल यादव
कभी दूध बेचने वाले खेसारी लाल यादव आज इंडस्‍ट्री में एक बड़ा नाम है । खेसारी सिर्फ 10 वीं तक पढ़े हैं, वो एक्टिंग के साथ गाते भी हैं ।