20 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं 12वीं पास रवि किशन, मुंबई में है आलीशान घर!

रवि किशन मूल रुप से यूपी के जौनपुर के रहने वाले हैं, हालांकि अब वो पूरी तरह से मुंबई में बस चुके हैं।

New Delhi, Dec 14 : गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन अब किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, कभी भरपेट भोजन के लिये भी तरसने वाले रवि किशन भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार हैं, तो बॉलीवुड में भी अच्छा खासा पहचान बना चुके हैं, हालांकि राजनीति में आ जाने के बाद भोजपुरी सुपरस्टार ने फिल्मों में अपनी सक्रियता कुछ कम की है, लेकिन संसद से लेकर सड़क तक उनका बेबाक अंदाज अकसर देखने को मिलता है।

Advertisement

जौनपुर के रहने वाले
रवि किशन मूल रुप से यूपी के जौनपुर के रहने वाले हैं, हालांकि अब वो पूरी तरह से मुंबई में बस चुके हैं, मुंबई के गोरेगांव में गार्डन इस्टेट अपार्टमेंट के 14वें मंजिल पर उनका आशियाना है, उन्होने दो डुप्लेक्स को मिलाकर एक घर बनाया है, जिसका साइद 8000 स्क्वेयर फीट है। कभी मुंबई के एक चॉल में 12 लोगों के साथ कमरा शेयर करने वाले रवि के इस घर में 12 बेडरुम है।

Advertisement

कितनी है संपत्ति
2019 लोकसभा चुनाव में दिये हलफनामे के मुताबिक रवि किशन के पास करीब 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है, इसके साथ ही वो लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं, उनके पास मर्सिडीज, बीएमडब्लयू और जैगुआर जैसी आलीशान गाड़ियां भी है। रवि फिल्मों में पहचान बनाने के बाद राजनीति की ओर आये।

Advertisement

कांग्रेस से शुरुआत
रवि किशन ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ की थी, वो उस चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से चुनावी मैदान में उतरे थे, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गये, पार्टी ने उन्हें गोरखपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा और वो जीतकर संसद पहुंचे।