एक तस्वीर ने बदल दी बच्चे की किस्मत, पिता जेल में, मां छोड़कर चली गई, ऐसे कर रहा गुजारा बच्चा!

ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इसके अलावा और कुछ भी नहीं जानता है, ये मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बिन कर पैसा कमा कर अपना तथा अपने साथी कुत्ते जिसे वो प्यार से डैनी कहता है।

New Delhi, Dec 17 : यूपी के मुजफ्फरनगर में इन दिनों एक लोकल पत्रकार द्वारा ली गई तस्वीर सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है, तस्वीर में एक बेबस बच्चा कड़ाके की ठंड में एक चटाई तथा चादर के सहारे एक कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोया हुआ है, तस्वीर वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन भी अपनी कुंभकर्णी नींद से जागकर हरकत में आ गया है, तथा अधिकारियों को निर्देश देकर इस बेबस बच्चे को खोज निकाला है।

Advertisement

क्या है मामला
बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी, तो बच्चे ने भावुक कर देने वाली कहानी बताई, जिसे सुनकर किसी का भी दिल पसीज जाए, करीब 9-10 साल की उम्र का ये बच्चा अपना नाम अंकित बताता है, उनके मुताबिक उनके पिता जेल में बंद है और मां छोड़कर चली गई है।

Advertisement

चाय की दुकान पर काम
ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इसके अलावा और कुछ भी नहीं जानता है, ये मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बिन कर पैसा कमा कर अपना तथा अपने साथी कुत्ते जिसे वो प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भरता है। रात को कड़ाके की सर्दी में मुजफ्फरनगर के शिव चौक स्थित मार्केट में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त कुत्ते के साथ सो जाता था, कुत्ता रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता था।

Advertisement

अधिकारियों की नींद टूटी
कई दिन पहले ली गई बच्चे की इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिये जब पुलिस टीम लगाई, तो बच्चे को पुलिस ने शहर से ढूंढ निकाला, अब इस बच्चे के चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर विभाग के देख-रेख में रखा गया है, जहां उसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन ने अच्छी पढाई का भी इंतजाम करवा दिया है।