विधानसभा चुनाव 2021: ममता बनर्जी को लगा बहुत तगड़ा झटका, 4 दिग्गज नेताओं ने दिया इस्तीफा

साल 2021 में पश्चिम बंगाल के विधान सभा चुनाव होने हैं, लेकिन चुनाव से पहले ही ममता बैनर्जी के लिए मुश्किल भरा समय शुरू हो गया है । पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Dec 18: अगले साल पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले ही राज्‍य के सबसे बड़े दल में उठापठक का दौर जारी हो गया है । ममता बैनर्जी की मुश्किलें लगातार बढ़ती नजर आ रही हैं । दीदी को एक दिन में ही दो बड़े झटके लगे हैं । तृणमूल कांग्रेस के विधायक शीलभद्र दत्त और अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता कबीर-उल-इस्लाम ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया, आपको बता दें इससे पहले शुवेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी ने पार्टी छोड़ दी थी ।

Advertisement

शीलभद्र दत्त ने पीके पर उठाए थे सवाल
शीलभद्र दत्त 24 परगना जिले के बैरकपुर से विधायक हैं, दत्‍त ने  ने ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेजा है । शीलभद्र इससे पहले कई बार भारतीय राजनीतिक कार्रवाई समिति प्रमुख प्रशांत किशोर को लेकर अपनी नाराजगी जता चुके हैं, दत्‍त ने कहा था कि प्रशांत किशोर का काम मार्केटिंग कंपनी जैसा है । वो ऐसे माहौल में काम नहीं कर सकते । गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने 2019 में लोकसभा चुनाव के नतीजे देखते हुए प्रशांत किशोर को अपनी पार्टी के लिए राजनीतिक रणनीति बनाने के लिए चुना था ।

Advertisement

शुवेंदु अधिकारी ने छोड़ा साथ
इससे पहले शुवेंदु अधिकारी ममता का साथ छोड़ चुके हैं, अधिकारी ममता के बहुत करीबी माने जाते थे । पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम क्षेत्र से विधायक शुवेंदु अधिकारी ने साल 2009 में नंदीग्राम में वाम मोर्चा की सरकार के खिलाफ भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में ममता बैनर्जी की मदद की थी । इसके परिणाम स्‍वरूप टीएमसी साल 2011 में पश्चिम बंगाल की सत्ता में आई थी ।

Advertisement

जितेंद्र तिवारी भी छोड़ गए साथ
शुवेंदु अधिकारी की ही तरह पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र से विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था । तिवारी ने इस्तीफा देते हुए पार्टी पर आरोप लगाया था कि कोलकाता में खूब सारा फंड है, लेकिन आसनसोल के विकास के लिए फंड नहीं मिलता । उन्होंने कहा कि हमें स्मार्ट सिटी से वंचित रखा गया । यहां तक कि कई विकास कार्यों से वंचित रखा गया है । अब काम करना बहुत कठिन हो रहा है, इसलिए आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं । लगातार हो रहे इन इस्‍तीफों से ममता के लिए टेंशन बढ़ती जा रही है ।