कभी इनके प्यार में पागल थी नुसरत जहां, दुष्कर्म केस की वजह से टूटा रिश्ता!

5 फरवरी 2012 को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके में एक तलाकशुदा महिला के साथ 5 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था।

New Delhi, Dec 18 : नुसरत जहां ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की बेहद चर्चित सांसद है, बांग्ला फिल्मों की सुपरहिट एक्ट्रेस नुसरत 2019 लोकसभा चुनाव में बशीरहाट सीट से चुनाव लड़ी थी, तथा रिकॉर्ड मतों से जीतकर लोकसभा पहुंची थी, नुसरत जहां का नाम एक चर्चित सामूहिक दुष्कर्म केस के आरोपित के साथ भी जुड़ चुका है, आइये आपको बताते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला।

Advertisement

5 लोगों पर दुष्कर्म का आरोप
5 फरवरी 2012 को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके में एक तलाकशुदा महिला के साथ 5 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था, साथ ही पीड़िता को चलती कार से फेंककर फरार हो गये थे, देखते ही देखते ये केस मीडिया की सुर्खियों में छा गया था। जांच शुरु हुई तो पुलिस ने 3 आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया, लेकिन 2 आरोपी फरपाप हो गये, फरार आरोपियों में कादर खान तथा मोहम्मद अली शामिल थे, कादर खान तब नुसरत के साथ रिलेशनशिप में था।

Advertisement

शादी का प्लान
नुसरत तथा कादर खान गैंगरेप की घटना से कुछ महीने पहले से ही रिलेशनशिप में थे, उसी साल दोनों शादी करने का भी प्लान बना रहे थे। नुसरत पर आरोप लगा था कि दुष्कर्म के आरोपी फरार कादर खान उनके संपर्क में था, तथा नुसरत ने इस बात को सब से छुपाया था, नुसरत का कहना था कि 5 फरवरी की घटना के बाद कादर से उनकी मुलाकात तो हुई, लेकिन तब तक उन्हें ये पता नहीं था कि कादर पर दुष्कर्म के आरोप हैं।

Advertisement

कमरा बुक
पुलिस जांच में सामने आया कि नुसरत जहां ने खुद तथा कादर खान के नाम पर मुंबई के एक होटल में कमरा बुक कराया था, हालांकि तह एक्ट्रेस ने पुलिस से यही कहा था कि उन दोनं की मुलाकात नहीं हो रही थी, 2016 में कादर खान तथा मोहम्मद अली यूपी के गाजियाबाद से गिरफ्तार हुए, कादर खान को पार्क स्ट्रीट गैंगरेप का मुख्य आरोपी बनाया गया। इस मामले में नुसरत पर आरोपी को बचाने के आरोप में केस दर्ज करने की मांग की गई, लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं किया। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये इंटरव्यू में नुसरत ने इस पूरे मामले को अपने जीवन का सबसे बुरा दौर बताया था, उन्होने कहा था कि उस समय ऐसा लगता था जैसे उनका मानसिक बलात्कार हो रहा हो। फिलहाल नुसरत ने कोलकाता के बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी कर ली है, वो फिल्म तथा राजनीति दोनों जगह सक्रिय हैं।