पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका, दिग्गज क्रिकेटर टेस्ट सीरीज से बाहर!

अगर शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए, तो भारतीय टीम के लिये एक बड़ा झटका होगा, पिछले  सालों में शमी भारत के सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज रहे हैं।

New Delhi, Dec 20 : मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम को अब एक और बड़ा झटका लगा है, एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम के स्टार तथा अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी बचे हुए तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गये हैं, दरअसल शनिवार को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए शमी के दाहिने हाथ पर पैट कमिंस की बाउंसर लगी थी। जिसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था, एक न्यूज एजेंसी की रिपोरट के मुताबिक शमी बल्ला भी नहीं पकड़ पा रहे थे, शमी के चोटिल होने के कारण भारतीय पारी 21.2 ओवर में सिर्फ 36 रन पर खत्म हो गयी थी, टेस्ट इतिहास में ये भारतीय टीम का न्यूनतम स्कोर है, शमी को इसके बाद स्कैन के लिये अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

काफी दर्द में हैं शमी
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 8 विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा कि शमी काफी दर्द में है, उन्हें स्कैन के लिये अस्पताल ले जाया गया है, शमी के चोटिल होने के साथ टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिये मैदान पर पहुंचे थे, लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होने ड्रेसिंग रुम वापस लौटना सही समझा। जिससे टीम इंडिया की पारी 36 पर सिमट गई।

Advertisement

बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला
टीम के फिजियो ने दर्द कम करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल किया, लेकिन वो सहज नहीं हुए, तथा बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला लिया, 4 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 0.1 से पिछड़ गई है, दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा।

Advertisement

सिराज या सैनी को मौका
अगर शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए, तो भारतीय टीम के लिये एक बड़ा झटका होगा, पिछले  सालों में शमी भारत के सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज रहे हैं, अगर शमी अगले तीन मैचों में नहीं खेलते तो उनकी जगह टीम इंडिया मोहम्मद सिराज या नवदीप सैनी में से किसी एक को मौका दे सकती है, शमी के बाहर होने पर अब टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी उमेश यादव पर निर्भर करेगी।