Categories: वायरल

अरबपति रतन टाटा ने 4 बार प्यार किया, लेकिन नहीं की शादी, खुद बताई थी वजह!

रतन टाटा ने कहा कि दूर की सोचते हुए उन्हें लगता है कि अविवाहित रहना उनके लिये अच्छा साबित हुआ, क्योंकि अगर उन्होने शादी कर ली होती, तो स्थिति काफी जटिल होती।

New Delhi, Dec 29 : टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने पूरी जिंदगी किसी से शादी नहीं की, लेकिन ऐसा नहीं है कि रतन टाटा ने कभी किसी से प्यार भी नहीं किया, एक इंटरव्यू में उन्होने खुद ही अपनी लव लाइफ का जिक्र किया था, उनकी जिंदगी में प्यार ने एक नहीं बल्कि चार बार दस्तक दी थी, लेकिन मुश्किल दौर के आगे उनके रिश्ते की डोर कमजोर पड़ गई, जिसके बाद फिर कभी रतन टाटा ने शादी के बारे में नहीं सोचा, आइये रतन टाटा के 83वें जन्मदिन पर हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

सूरत में जन्म
दिग्गज कारोबारी रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था, टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन ने अपनी एक अलग पहचान बनाई, उन्होने समूह को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का काम किया, बिजनेस की दुनिया में तो रतन टाटा ने खूब नाम कमाया, लेकिन प्यार के मामले में वो असफल साबित हुए। एक टीवी चैनल से इंटरव्यू में अविवाहित रतन टाटा ने अपनी लव लाइफ के बारे में भी खुलासा किया था, उन्होने कहा कि उन्हें भी प्यार हुआ था, लेकिन वो अपनी मोहब्बत को शादी के अंजाम तक नहीं पहुंचा सके।

स्थिति जटिल होती
टाटा ने कहा कि दूर की सोचते हुए उन्हें लगता है कि अविवाहित रहना उनके लिये अच्छा साबित हुआ, क्योंकि अगर उन्होने शादी कर ली होती, तो स्थिति काफी जटिल होती। उन्होने कहा कि अगर आप पूछें कि क्या मैंने कभी दिल लगाया था, तो मैं बता दूं कि मैं चार बार शादी करने के लिये गंभीर हुई, और हर बार किसी ना किसी डर से पीछे हट गया, अपने प्यार के दिनों के बारे में रतन टाटा ने कहा कि जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था, तो शायद मैं प्यार को लेकर सबसे ज्यादा सीरियस हो गया था, हम सिर्फ इसलिये शादी नहीं कर सके, क्योंकि मैं वापस भारत आ गया। टाटा की प्रेमिका भारत नहीं आना चाहती थीं, उसी वक्त भारत-चीन युद्ध भी छिड़ा हुआ था, आखिर में उनकी प्रेमिका ने अमेरिका में ही किसी से शादी कर ली। ये पूछे जाने पर कि जिनसे उन्हें प्यार हुआ था, क्या वो अब भी शहर में हैं, तो उन्होने हां में जवाब दिया, तथा आगे बताने से मना कर दिया।

आसान नहीं था बचपन
रतन टाटा भले ही समृद्ध परिवार में पैदा हुए थे, लेकिन उनकी जिंदगी इतनी आसान नहीं रही, वो सात साल के थे, तो उनके माता-पिता अलग हो गये, जिसके बाद उनका पालन-पोषण उनकी दादी ने किया। रतन टाटा कारों के बेहद शौकीनम हैं, उनकी निगरानी में ग्रुप ने लैंड रोवर, जैगुआर, रेंज रोवर एक्वायर की, लखटकिया कार नैनो का गिफ्ट देने वाले भी रतन टाटा ही थे, उन्हें विमान उड़ाने तथा पियानो बजाने का भी शौक है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago