अतीक अहमद के करीबी हिस्ट्रीशीटर पर चला योगी सरकार का डंडा, 50 करोड़ की संपत्ति सील!

एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि बट्सगंज में मुजीब के दो मकान तथा दर्जन भर गाड़ियां सील की गई है।

New Delhi, Jan 03 : यूपी की योगी सरकार का माफिया तथा अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है, इस कड़ी में शनिवार देर रात सीतापुर के माफिया अतीक अहमद के करीबी हिस्ट्रीशीटर अकलाख अहमद उर्फ हसीन की 40-50 करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस ने सील कर दिया है, भू-माफिया अकलाख अहमद तथा उसके भाई मुजीब अहमद और अहमद हुसैन उर्फ छन्नू की 24 संपत्तियों को सील किया गया है, जिला प्रशासन ने इस अचल संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत जब्त किया है।

Advertisement

मकान तथा गाड़ियां सील
एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि बट्सगंज में मुजीब के दो मकान तथा दर्जन भर गाड़ियां सील की गई है, up police1 इसकी प्रारंभिक कीमत 40-50 करोड़ रुपये है, उन्होने बताया कि मुजीब की 24 संपत्तियां है, 13 स्थलों पर जमीन है, ईंट भट्टे हैं, इनकी जांच जारी है। आपको बता दें कि गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर अकलाख 4 भाइयों में सबसे बड़ा है, इसके दो छोटे भाइयों में हसीन उर्फ छन्नू तथा मुजीब अहमद हिस्ट्रीशीटर है, इनके विरुद्ध भी गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है, छन्नू और मुजीब अभी भी पकड़ से बाहर हैं।

Advertisement

जांच जारी है
दीक्षित ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिन अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है, उनके खिलाफ पिछले तीन दशक में हत्या, लूट, बलात्कार, नकबजनी समेत विभिन्न अपराधों के मामले दर्ज हैं, एएसपी उत्तरी ने कहा कि माफिया अतीक अहमद से जुड़े होने के संबंध में जांच हो रही है।

Advertisement

लखनऊ के तीन थानों में मुकदमे
मुजीब पर राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज, गोमतीनगर तथा विकास नगर थाने में भी मुकदमे दर्ज हैं, इसी तरह सीतापुर शहर कोतवाली में विभिन्न मामलों में 19 मुकदमे लिखे हैं, गैंगस्टर एक्ट के अपराधी मुजीब के खिलाफ कुल 22 मुकदमे दर्ज हैं।