हायली क्‍वालिफाइड हैं लालू यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की तीनों सास, कोई मास्‍टर्स तो कोई ग्रेजुएट

लालू यादव की छोटी बेटी मुलायम सिंह यादव के परिवार में ब्‍याही हैं, यहां उनकी हमउम्र 3 सासें हैं, तीनों ही हायली क्‍वालिफाइड हैं । आगे पढ़ें ।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की कुल 9 संतानें हैं । उनकी 7 बेटियों औऱ 2 बेटों में सबसे छोटी हैं राजलक्ष्मी यादव । लालू यादव ने अपनी छोटी लाडली की शादी यूपी में मुलायम सिंह यादव के परिवार में की है । राजलक्ष्मी के पति तेजप्रताप सिंह यादव अखिलेश यादव के भतीजे लगते हैं। उनके ससुराल में तीन चर्चित महिलाएं हैं, जो उनकी हमउम्र हैं लेकिन रिश्‍ते में उनकी सास लगती हैं । मुलायम परिवार की इन बहुओं में कौन कितना पढ़ा लिखा है आगे जानें ।

Advertisement

डिंपल यादव
अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव राजलक्ष्मी यादव की सबसे बड़ी सास हैं। डिंपल यादव ने लखनऊ विश्वविद्यालय से ग्रैजुएशन किया हुआ है । उनके पति अखिलेश यादव भी विदेश से पढ़े हैं। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से एनवॉयरनमेंटल इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है।

Advertisement

अपर्णा यादव
राजलक्ष्‍मी यादव की दूसरी सास हैं अपर्णा यादव । अपर्णा, मुलायम सिंह के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं । अपर्णा ने लंदन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री हासिल की हुई है।

राजलक्ष्‍मी सिंह
अगला नाम है शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव की पत्नी का, इनका नाम भी राजलक्ष्मी है। राजलक्ष्मी सिंह भी राजलक्ष्मी यादव की सास लगती हैं । राजलक्ष्‍मी सिंह, शाही राजपूत परिवार से संबंध रखती है, उन्‍होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से ग्रैजुएशन किया है।

Advertisement

राजलक्ष्‍मी यादव
अब बात राजलक्ष्मी यादव की, वो ग्रैजुएट हैं। उन्होंने नोएडा के अमिटी यूनिवर्सिटी से बीकॉम की डिग्री हासिल की है। राजलक्ष्मी यादव के पति तेज प्रताप सिंह की करें तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स से एमबीए किय़ा है।