परचून वाले की बेटी बनी उत्तराखंड की सीएम, बनाया रिकॉर्ड!

इससे पहले सृष्टि गोस्वामी को साल 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था, सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सिर गर्व से ऊंचा हो रहा है।

New Delhi, Jan 24 : उत्तराखंड को 24 जनवरी को नया सीएम मिला, सिर्फ 21 साल की सृष्टि गोस्वामी 1 दिन के लिये उत्तराखंड सरकार की कमान संभालेंगी, इस दौरान वो कई विभागों के प्रजेटेशन देखेंगी, साथ ही कार्यों की समीक्षा भी करेंगी, सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की छोटी सी दुकान चलाते हैं, जबकि मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं, प्रदेश के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सृष्टि को एक दिन का सीएम बनाने को हरी झंडी पहली ही दे दी थी, बालिका दिवस के अवसर पर आज की औपचारिकता पूरी की जाएगी, राज्य में पहली बार हो रहे इस घटनाक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है।

Advertisement

बाल विधायक
आपको बता दें कि इससे पहले सृष्टि गोस्वामी को साल 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था, सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सिर गर्व से ऊंचा हो रहा है, उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है, जहां पहुंचने के लिये लोग सपने देखते हैं, पूरे देश में पहली बार ऐसा होने जा रहा है, आज मेरी बेटी एक दिन के लिये ही सही प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेगी।

Advertisement

अफसरों को देंगी सुझाव
मूल रुप से हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि का कहना है कि उनकी प्राथमिकता है, कि वो 1 दिन की सीएम के तौर पर अभी तक के हुए विकास कार्यों की समीक्षा कर सके, साथ ही अधिकारियों को कुछ सुझाव भी देना चाहेंगी, साथ ही मुख्यमंत्री के कामकाज को भी समझना चाहेंगी। ताकि वो जान सकें, कि एक सीएम किन परिस्थितियों में काम करते हैं।

Advertisement

मां का क्या कहना है
इधर सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी का कहना है कि जो मुकाम उसने हासिल की है, उससे एक संदेश देश के हर माता-पिता को मिलेगा, कि बेटियों को कभी आगे बढने से नहीं रोकना चाहिये, सृष्टि फिलहाल बीएसएम पीजी कॉलेज रुडकी से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं।