इंडिया टुडे ने राजदीप सरदेसाई के खिलाफ चलाया चाबुक, ट्रैक्टर परेड में अफवाह फैलाने का आरोप!

26 जनवरी को आंदोलनकारी किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाला था, जिस दौरान दिल्ली में हिंसा भी हुई थी, दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि इस हिंसा में उनके करीब 300 जवान जख्मी हो गये।

New Delhi, Jan 29 : 26 जनवरी को हुए किसानों के ट्रैक्टर परेड में हिंसा को लेकर चर्चित टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने एक ट्वीट किया था, इस ट्वीट की वजह से राजदीप को दो हफ्ते के लिये ऑफ एयर किया गया है, साथ ही उनकी एक महीने की सैलरी भी काट ली गई है, ऑफ एयर किये जाने पर राजदीप की पत्नी सागरिका घोष ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि हमने इन सब आपाधापी में असली मुद्दे और 24 वर्षीय मृतक किसान को ही भूला दिया है।

Advertisement

किसान की मौत
दरअसल 26 जनवरी को आंदोलनकारी किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाला था, जिस दौरान दिल्ली में हिंसा भी हुई थी, दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि इस हिंसा में उनके करीब 300 जवान जख्मी हो गये, प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत भी हो गयी थी, हालांकि तब ये साफ नहीं हो पाया था कि आखिर किन वजहों से किसान की मौत हुई है। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप ने ट्वीट कर लिखा था कि किसान नवनीत सिंह की मौत आईटीओ के पास पुलिस फायरिंग में हुई है, जिसके बाद इस ट्वीट के कारण इंडिया टुडे समूह ने उन्हें दो हफ्तों के लिये ऑफ एयर कर दिया है, साथ ही एक महीने की सैलरी भी काट ली है।

Advertisement

पत्नी ने किया बचाव
राजदीप सरदेसाई को ऑफ एयर किये जाने पर उनकी पत्नी सागारिका घोष ने बचाव करते हुए ट्वीट किया है, कि हमने इन सब आपाधापी में असली मुद्दे को ही खो दिया है, सागारिका ने ट्वीट कर लिखा है, तेजी से बदलती कहानियों में हर समय कुछ ना कुछ परिवर्तन होता रहता है, साथ ही सागारिका ने ये भी लिखा, कि उस स्टोरी को मिनटों में ही ठीक कर दिया गया था, लेकिन चिंता की बात ये है कि हमने इन सबके दौरान वास्तविक मुद्दों को ही खो दिया और 24 वर्षीय किसान की मौत को भी पीछे छोड़ दिया।

Advertisement

ये पत्रकारिता नहीं लापरवाही है
हालांकि सागारिका के इस ट्वीट पर कई यूजर जमकर रिएक्ट कर रहे हैं, एक यूजर ने जवाब देते हुए लिखा, वो कैमरे पर लोगों के बीच जाकर कहते हैं कि उन्होने किसान के माथे पर लगी पुलिस की गोली देखी है, ये पत्रकारिता नहीं है, साथ ही ये एक तरह की लापरवाही है, वहीं मौलिक शाह नाम के एक यूजर ने सागारिका को जवाब देते हुए लिखा, कि हमें कहानी मत बताइये, हम सच की उम्मीद करते हैं, जिनकेलिये राजदीप को पैसे भी मिलते हैं।