Video: राकेश टिकैत ने खोया आपा, पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक व्यक्ति को मारा जोरदार चांटा

राकेश टिकैत के आंसुओं ने किसान आंदोलन का रुख ही मोड़ दिया है, हालांकि उनका एक वीडियो और वायरल हो रहा है‍ जिसमें वो एक शख्‍स को चांटा जड़ रहे हैं  ।

New Delhi, Jan 29: किसान नेता राकेश टिकैत अपने भड़काऊ भाषण को लेकर तो चर्चा में थे ही अब उन्होंने एक युवक को कैमरे के सामने चांटा मार कर एक और विवाद खड़ा कर लिया है । राकेश टिकैत ने गुरुवार देर रात मीडिया के सामने रोकर आंदोलन जारी रखने की बात कहकर प्रशासन के लिए मुश्किलें और बढ़ा दी हैं, लेकिन उससे पहले टिकैत ने एक युवक को चांटा मार दिया । उससे कैमरे के सामने ही पूछा कि तू कौन है, उसके बाद उसे तमाचा भी जड़ दिया । वहां मौजूद कई लोगों ने उस पर बीजेपी कार्यकर्ता होने का आरोप भी लगाया ।

Advertisement

लोग बोले- बीजेपी का कार्यकर्ता
टिकैत के समर्थन में खड़े वहां लोगों ने अपने नेता की अभद्रता में साथ दिया और उस युवक को बीजेपी का कार्यकर्ता बताने लगे । टिकैत के चांटा जड़ने के बाद युवक को पकड़ लिया गया, और उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया । हालांकि इस युवक को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है । लेकिन घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है । राकेश टिकैत ने युवक को गिरेबां से पकड़कर अपनी ओर खींचा और एक जोरदार तमाचा जड़ दिया था । युवक को पुलिस ने उसी जगह पर रखा था ।

Advertisement

टिकैत की सफाई
हालांकि युवक को चांटा मारने के बाद राकेश टिकैत ने इस पर सफाई भी दी । उन्‍होंने कहा कि ये व्यक्ति हमारे संगठन से नहीं है । उन्होंने युवक पर आरोप लगाया कि उसके हाथ में डंडा था और वो कुछ भी कर सकता था । टिकैत के मुताबिक वो युवक मीडिया के साथ बदतमीजी कर रहा था । राकेश टिकैत ने चेतावनी दी कि ऐसा कोई भी अन्य व्यक्ति यहां पर मौजूद हो तो वो यहां से चला जाए । इस घटना से पहले राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर शाम को एक सभा को संबोधित किया और भड़काऊ भाषण भी दिया । उन्होंने कहा कि यहां से कोई गिरफ्तारी नहीं होगी, यदि कोई गिरफ्तारी होगी तो पता नहीं हमारे साथ क्या होगा । इसके अलावा टिकैत ने ये भी कहा कि अगर ऐसा हुआ तो गोली चल जाएगी और उसका प्रशासन ही जिम्मेदार होगा ।

Advertisement

फांसी पर चढ़ जाऊंगा
राकेश टिकैत के रोने वाले बयान से पहले ही वो मंच से इतने भड़काऊ बोल पहले ही कह चुके थे । टिकैत ने देर शाम बयान में ये भी कहा कि उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की तो वे फांसी चढ़ जाएंगे, उनके साथ ही बाकी लोग भी फांसी लगा लेंगे । हालांकि उनको समझाने गए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें बॉर्डर से हटने के लिए बोला गया था । लेकिन, वे इस बात को नहीं माने और भड़क गए ।

Advertisement