सदन में गंदी क्लिप देखते हुए पकड़े गए कांग्रेस MLC, मचा बवाल; अब दे रहे हैं सफाई

सदन की गरिमा को एक बार फिर ठेस पहुंचाई गई है, यहां कांग्रेस के लिए तब शर्मनाक स्थिति बन गई जब पार्टी के एक एमएलसी (कांग्रेस MLC) फोन पर गंदी क्लिप देखते हुए पकड़े गए।

New Delhi, Jan 30: कर्नाटक में विपक्षी दल कांग्रेस के लिए शुक्रवार का दिन बेहद शर्मनाक रहा, यहां पार्टी के एमएलसी प्रकाश राठौड़ विधान परिषद में कार्यवाही के दौरान मोबाइल पर अश्लील क्लिप देखते हुए पाए गए । किसी कैमरे से कांग्रेस MLC का ये वीडियो बनाया गया है, जिसमें साफ दिख रहा था कि राठौड़ पोर्न क्लिप देख रहे थे । हालांकि बाद में वो इस पर सफाई देते रहे ।

Advertisement

राठौड़ ने दी सफाई
कैमरे में चोरी पकड़े जाने के बाद कांग्रेस MLC राठौड़ ने अपनी सफाई में मीडिया से कहा कि वो इंटरनेट पर कुछ नहीं देख रहे थे बल्कि मोबाइल से अवांछित वीडियो डिलीट कर रहे थे । राठौड़ के शब्‍दों में- मैं सामान्य तौर पर सदन में मोबाइल लेकर नहीं आता । लेकिन इस बार मुझे कुछ सवाल पूछने थे और इसी वजह से मैं फोन चेक कर रहा था । मैंने महसूस किया कि मेरा स्टोरेज फुल है और फिर मैंने वीडियो क्लिप्स डिलीट करने शुरू किए ।

Advertisement

पहले भी आए हैं ऐसे शर्मनाक मामले
सदन में अश्‍लील क्लिप देखने का ये कोई पहला मामला नहीं है, साल 2012 में भी कर्नाटक के लक्ष्मण सावदी और दो अन्य विधायक सदन के भीतर अश्लील वीडियो देखते पकड़े गए थे । इस समय सावदी राज्य के उपमुख्यमंत्री और ट्रांसपोर्ट मंत्री हैं । तब इस कांड ने कर्नाटक विधानसभा को हिलाकर रख दिया था, विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (एस) के सदस्यों ने घटना में शामिल तीनों पूर्व मंत्रियों को सदन से निलंबित करने के साथ ही उन्‍हें अयोग्य घोषित किए जाने की मांग की थी ।

Advertisement

बीजेपी कर रही निष्कासन की मांग
राठौड़ मामले में अब बीजेपी के प्रवक्ता निष्‍कासन की मांग कर रहे हैं । बीजेपी का कहना है कि ये ऊपरी सदन है, ये विद्वत लोगों की सदन मानी जाती है । गलत कारणों से इसकी बदनामी हो रही है । पिछली बार जब ऐसा ही मामला सामने आया था तो कांग्रेस ने भी सदन में खूब बवाल काटा था, अब फिर उनकी पार्टी का एक सदस्य अश्लील वीडियो देखते पकड़ा गया है । मैं उम्मीद करता हूं कि प्रकाश राठौड़ के खिलाफ डीके शिवकुमार सख्त कदम उठाएंगे और उन्हें पार्टी से निष्कासित कर देंगे ।