कर्नाटक में येदियुरप्पा की जाने वाली है कुर्सी? बीजेपी विधायक ने इशारों में कही बड़ी बात!

पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की खुले तौर पर आलोचना करने वाले बीजापुर शहर के विधायक ने ये भा संकेत दिया है कि नया मुख्यमंत्री प्रदेश के उत्तरी भाग से होंगे।

New Delhi, Jan 31 : बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने शनिवार को एक बार फिर से कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन के कयास को हवा देते हुए बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि 13 अप्रैल को उगादी के बाद नया मुख्यमंत्री पदभार संभालेगा, उगादी के दिन राज्य में नया साल मनाया जाता है, बीजेपी विधायक के इस बयान के बाद प्रदेश में सियासी पारा चढ गया है।

Advertisement

नया मुख्यमंत्री
पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की खुले तौर पर आलोचना करने वाले बीजापुर शहर के विधायक ने ये भा संकेत दिया है कि नया मुख्यमंत्री प्रदेश के उत्तरी भाग से होंगे, यतनाल ने विजयपुरा में संवाददाताओं से कहा कि मुझे यहां हाथ फैलाकर मंत्री पद नहीं मांगना पड़ेगा, मैंने कहा है कि हमारा अपना व्यक्ति मुख्यमंत्री आएगा, जो उन्हें मंत्री का पद दे सकता है, उन्होने कहा कि मैंने कहा है कि उत्तर कर्नाटक का कोई व्यक्ति आएगा, ये होगा, प्रतीक्षा करें और देखें।

Advertisement

आलाकमान ने तय किया है
पूर्व केन्द्रीय मंत्री पिछले कुछ समय से लगातार सीएम येदियुरप्पा और उनकी कार्यशैली के खिलाफ बार-बार बोल रहे हैं, उन्होने अक्टूबर में कहा था कि येदियुरप्पा लंबे समय तक सीएम नहीं रहेंगे, आलाकमान ने तय किया है कि उनका उत्तराधिकारी उत्तर कर्नाटक क्षेत्र से होगा।

Advertisement

सीएम के खिलाफ मोर्चा
इससे पहले प्रदेश बीजेपी के करीब 15 विधायकों ने येदियुरप्पा के खिलाफ खुलकर बिगुल फूंक दिया है, हाल ही में कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार कर 7 लोगों को मंत्री बनाया गया है, येदियुरप्पा के खिलाफ एकजुट हुए विधायकों का कहना है कि उन्हीं लोगों को फिर से मंत्री बनाया गया है, जो पहले से मंत्री थे, उनका दावा है कि सरकार में मंत्री बनाने का मानक गलत है।