भाइयों से काफी ज्यादा पढी-लिखी है लालू की दूसरी बेटी रोहिणी, इंजीनियर पति संग विदेश में सेटल!

रोहिणी आचार्य का जन्म तब हुआ था, जब लालू यादव जेपी आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे, रोहिणी ने अपनी शुरुआती पढाई पटना में करने के बाद आगे की पढाई के लिये रांची चली गई।

New Delhi, Jan 31 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के 9 बच्चे हैं, मुलायाम सिंह यादव के परिवार में ब्याही राजलक्ष्मी यादव लालू की सबसे छोटी बेटी हैं, तो सबसे बड़ी बेटी का नाम मीसा भारती हैं, जो राज्यसभा सांसद भी हैं, लालू की दूसरी बेटी का नाम रोहिणी आचार्य है, रोहिणी इन दिनों पिता लालू की जेल से रिहाई के लिये सोशल मीडिया पर अभियान चला रखा है, आइये आज हम आपको लालू-राबड़ी की दूसरी बेटी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

डॉक्टरी की पढाई
रोहिणी आचार्य का जन्म तब हुआ था, जब लालू यादव जेपी आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे, रोहिणी ने अपनी शुरुआती पढाई पटना में करने के बाद आगे की पढाई के लिये रांची चली गई, जहां उन्होने एमबीबीएस में दाखिला लिया था, रोहिणी की बड़ी बहन मीसा भारती भी डॉक्टरी की ही पढाई की है।

Advertisement

पढाई के दौरान ही शादी
एमबीबीएस की पढाई के दौरान ही लालू ने अपनी दूसरी बेटी रोहिणी की शादी करवा दी, उनके पति का नाम समरेश सिंह है, जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, समरेश के पिता इनकम टैक्स विभाग में बड़े अधिकारी रह चुके हैं और लालू के कॉलेज के दिनों के दोस्त भी हैं, जिसके बाद दोनों ने दोस्ती को रिश्तेदारी में बदल ली।

Advertisement

विदेश में सेटल
शादी के बाद समरेश अपनी पत्नी को लेकर अमेरिका चले गये, कुछ साल अमेरिका में रहने के बाद अब वो सिंगापुर में सेटल हो चुके हैं, रोहिणी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने पिता और भाइयों के हक में आवाज उठाती रहती हैं, रोहिणी के भी राजनीति में आने को लेकर कई बार चर्चा हो चुकी हैं, वो अपने दोनों भाइयों से काफी ज्यादा शिक्षित हैं, तेजप्रताप यादव 12वीं तो तेजस्वी यादव 9वीं पास हैं।