दीप सिद्धू समेत 8 पर बड़े ईनाम का ऐलान, 26 जनवरी हिंसा के बाद से लापता, पुलिस कर रही हैं तलाश

लाल किला हिंसा के मास्टरमाइंड दीप सिद्धू और 8 अन्‍य पर दिल्‍ली पुलिस ने शिकंजा कस दिया है, इनका पता बताने वालों को बड़ा ईनम दिया जाएगा ।

New Delhi, Feb 03: 26 जनवरी के दिन देश की राजधानी दिल्‍ली में उपद्रव करवाने के आरोपी दीप सिद्धू, पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज समेत 8 पर दिल्‍ली पुलिस ने 1 लाख का ईनम घोषित किया है । इस मामले में क्राइम ब्रांच की 13 टीमें जांच कर रही हैं, जिन्होंने 50 से ज्यादा हुड़दंगियों की पहचान कर ली है. हिंसा के बाद अब तक 14 ट्रैक्टर भी जब्त किए गए हैं । दिल्ली पुलिस ने हिंसा की जांच के लिए ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) का गठन किया है ।

Advertisement

ईनाम की घोषणा
26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाला किले पर जो हिंसा हुई उसके लिए दीप सिद्धू को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है । इसके साथ ही जुगराज सिंह, लक्‍खा सिंह सिधाना समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया है । हिंसा में शामिल चार अन्य लोगों पर 50-50 हजार का इनाम रखा गया है ।

Advertisement

हिंसा के बाद से लापता हैं सिद्धू और जुगराज
दिल्ली पुलिस के मुताबिक 26 जनवरी के बाद से ही इस घटना के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू, पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज लापता है । खास बात ये कि दीप सिद्धू लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर रहा है, लेकिन अबतक पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई है । दिल्ली पुलिस ने हिंसा फैलाने वाले 12 लोगों की तस्वीरें भी जारी की हैं ।

Advertisement

बिहार में छिपा हो सकता है दीप
दिल्‍ली पुलिस को शक है कि दीप सिद्धू बिहार में छिपा हो सकता है । दिल्ली पुलिस ने तीनों अहम आरोपियों की तलाश तेज कर दी है । मामले में पुलिस अब तेजी से अपनी कार्रवाई कर रही है । साथ ही दावा भी कर रही है कि कसूरवारों पर शिकंजा जल्‍द कसा जाएगा, दिल्‍ली के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा ।