पति अभिषेक बच्चन से कहीं ज्यादा कमाती हैं ऐश्वर्या राय, जानें कितने करोड़ की है इनकम और नेट वर्थ

 ऐश्वर्या राय काफी फिल्‍मों में भले नजर ना आती हों लेकिन उनकी सालाना इनकम और नेट वर्थ सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे । पति अभिषेक से वो कई गुना आगे हैं ।

New Delhi, Feb 05: ऐश्‍वर्या राय बॉलीवुड की उन सेलेब्‍स से कहीं अलग हैं जो चर्चा में बने रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हों । कमाल के करियर, फिल्‍मों के ढेरों ऑफर्स के बावजूद ऐश्‍वर्या अपनी फैमिली को हमेशा प्रायॉरिटी देती हैं । फिल्‍मों में सक्रिय ना होने के बावजूद ऐश्‍वर्या राय सालाना करोड़ों में कमाती हैं । उनकी नेट वर्थ बॉलीवुड के कई एक्‍टर्स और एक्‍ट्रेसेज से कहीं ज्‍यादा है, दरअसल ऐश्‍वर्या कई इंटरनेशनल ब्राड्स एंड्रोर्स करती हैं, जिसकी वजह से उनकी नेट वर्थ करोड़ों में बनी हुई है ।

Advertisement

इंटरनेशनल ब्रांड्स का चेहरा
मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय एड वर्ल्‍ड की पहली पसंद हैं, वो कई ब्रांड्स का चेहरा हैं । उन्‍हें अपने एड्स में लेने के लिए लगभग हर कंपनी कोशिश में लगी रहती है ।  यही वजह है कि ऐश्‍वर्या सिर्फ अपने पति से ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई सुपरस्टार से ज्यादा कमाई करती हैं। ऐश्‍वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड पेजेंट जीतने के बाद बॉलीवुड में एंट्री ली थी, उनका करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है । लेकिन वो आज भी इंडस्‍ट्री की हाईएस्‍ट पेड एक्‍ट्रेस हैं ।

Advertisement

खुद अभिषेक ने कही थी ऐसी बात
ऐश्वर्या के पति अभिषेक बच्चन ने भी एक बार इंटरव्‍यू में खुलासा किया था कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन को उनके साथ काम करने वाली 8 से 9 फिल्मों में उनसे ज्यादा पे किया गया था । उन्होंने कहा था “फिल्म बिजनेस और दूसरी इंडस्ट्री में लैंगिक समानता पर बहुत बड़ी बहस है। मैंने अपनी पत्नी के साथ नौ फिल्मों में काम किया है और उनमें से आठ में, उन्हें मेरी तुलना में ज्यादा पे किया गया है।” हालांकि अभिषेक एक्‍टर होने के साथ – साथ अब एक सफल बिजनेसमैन भी हैं । अभिषेक प्रो कबड्डी टीम जयपुर पिंक पैंथर और फुटबॉल टीम चेननईयन एफसी के मालिक हैं । इसके साथ ही वो कई एड्स के ब्रांड फेस भी हैं ।

Advertisement

ऐश्‍वर्या – अभिषेक की नेट वर्थ
अभिषेक बच्‍चन की नेट वर्थ 30 मिलियन डॉलर यानी 227 करोड़ रुपये बताई गई है। वहीं ऐश्वर्या राय सिर्फ ऐडवरटाइजिंग से ही सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपये कमाती हैं । ऐश एक दिन की कमिटमेंट के लिए 5 से 6 करोड़ रुपये लेती हैं । बात करें फिल्मों की तो ऐश्वर्या प्रति फिल्म 8 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं । ऐश्‍वर्या की लाइफस्‍टाल में शामिल लग्‍जरी की बात करें तो उनके पास 2.35 करोड़ रुपये की S500 मर्सिडीज बेंज है, 3.12 करोड़ रुपये की एक बेंटले CGT, दुबई के सैंक्चुअरी फॉल्स में1 5.6 करोड़ रुपये की कीमत का एक विला, और बांद्रा में 30 करोड़ रुपये का एक अपार्टमेंट है।