19 साल की उम्र में ही अंगूरी भाभी ने कर ली थी शादी, 14 साल की बेटी की हैं मां

 “मुझे पता चला था कि जो कलाकार अंगूरी का किरदार निभा रहीं थीं वो शो छोड़ रहीं हैं। मैंने शायद प्रार्थना की होगी और भगवान ने सुन ली। अचानक मेरे पास कॉल आया और मैंने जाकर ऑडिशन दे दिया।”

New Delhi, Feb 06: टीवी सीरियल ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी के रोल से मशहूर हो चुकीं एक्‍ट्रेस शुभांगी अत्रे असल जिंदगी में एक 14 साल की बेटी की मां हैं । शुभांगी को देखकर कोई नहीं कह सकता कि उनकी इतनी बड़ी बेटी होगी । दरअसल उन्‍होंने 19 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी, अब शुभांगी 39 साल की हो गई हैं । शुभांगी का मायका भोपाल में है,  जबकि ससुराल इंदौर में है । साल 2000 में उन्‍होंने बिजनेसमैन पीयूष पूरे से शादी की थी । इस कपल की बेटी का नाम आशी है, जो साइंटिस्ट बनना चाहती है।

Advertisement

बचपन का प्‍यार ..
शुभांगी के मुताबिक, वो और उनके पति पीयूष साथ में बड़े हुए   हैं । दोनों एक-दूसरे को 10वीं क्लास से जानते हैं । शुभांगी के पिता पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) में पोस्टेड थे। नौकरी के दौरान हुए ट्रांसफर्स के चलते वे इंदौर के आसपास के कई इलाके में रहे।  शुभांगी की शुरुआती पढ़ाई इंदौर के होलकर साइंस कॉलेज से हुई है।

Advertisement

2007 में एक्टिंग डेब्‍यू
शुभांगी के एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2007 में सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से हुई । इसमें उन्होंने पलछिन वर्मा का रोल प्ले किया था । शुभांगी पढ़ाई में अचछी थीं, लेकिन बचपन से ही एक्टिंग और डांस में दिलचस्पी रही। उन्होंने कथकभी सीखा है और अपने डांस के कारण वो कॉलेज में सभी की फेवरेट रहीं। उन्‍हें कुकिंग और ट्रैवलिंग का भी शौक है। शुभांगी अत्रे फिलहाल ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभा रही हैं।

Advertisement

शिल्‍पा शिंदे वाला रोल ऐसे मिला
भाभीजी घर पर हैं में शुभांगी जिस किरदार में हैं वो रोल पहले शिल्‍पा शिंदे किया करती थीं । यह रोल उन्हें कैसे मिला, इस बारे में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था- एक दर्शक के तौर पर मैं इस शो को पहले भी देखती थी। मुझे पता चला था कि जो कलाकार अंगूरी का किरदार निभा रहीं थीं वो शो छोड़ रहीं हैं। मैंने शायद प्रार्थना की होगी और भगवान ने सुन ली। अचानक मेरे पास कॉल आया और मैंने जाकर ऑडिशन दे दिया। ऑडिशन के बाद कुछ दिनों तक कोई खबर नहीं मिली कि वो इसके लिए सिलेक्ट हुईं या नहीं। हालांकि थोड़े दिनों बाद कॉल आया और फिर मेरा लुक टेस्ट हुआ। मुझे याद नहीं कि मैंने क्या परफॉर्म किया लेकिन जो भी था दिल से किया और इसके बाद मैं सिलेक्ट हो गई। ये सबकुछ किसी सपने के सच होने जैसा था। शो की डिमांड थी कि वो थोड़ी मोटी दिखें। इसके लिए शुभांगी को अपना वजन बढ़ाना पड़ा था।

https://www.instagram.com/p/CJ-kp1qBpch/