चमोली त्रासदी: ऋषभ पंत ने दिखाया बड़ा दिल, मैच फीस कर दी दान, दूसरे लोगों से भी मदद की अपील

उत्तराखंड के चमोली में रविवार को हुए हादसे में कई जानें चली गई हैं, इस घटना से उत्‍तराखंड को नुकसान हुआ है । देवभूमि की मदद के लिए लोग एकजुट हो रहे हैं ।

New Delhi, 08 Feb : रविवार को उत्‍तराखंड के चमोली में ग्‍लेशियर टूट जाने की घटना से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है । हादसे में प्रभावित जगहों पर बचाव कार्य जारी है । कई लोगों के लापता होने की खबरें आ रही हैं, 10 से ज्‍यादा इस दुर्घटना की चपेट में आने से अपनी जान खो चुके हैं । राज्‍य में पैनिक ना फैले इसके लिए राज्‍य सरकार पूरी मुस्‍तैदी से काम कर रही है, अपील की जा रही है कि घटना को लेकर अफवाहों से बचें । सरकार सब नियंत्रण से देख रही है । इस बीच देशवासी इस दुर्घटना के बाद देवभूमि की मदद को आगे आ रहे हैं ।

Advertisement

ऋषभ पंत का ट्वीट
गृह राज्‍य उत्‍तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना से भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत बेहद आहत हुए हैं । पंत ने इस दुर्घटना को लेकर बड़ा एलान किया है । उन्होंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में दान करने का फैसला किया है । पंत ने ट्विटर पर लिखा- उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से गहरा दुख पहुंचा है । मैंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में देने का फैसला किया है और मैं अन्य लोगों से भी अपील करूंगा कि लोगों की मदद के लिए आगे आएं ।

Advertisement

हरिद्वार से हैं ऋषभ पंत
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चेन्नई में pant54इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे हैं। पहली पारी में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 गेंदों में 91 रन बनाए हैं । पंत ने पांच छक्के और 9 चौके लगाए । एक और छक्का लगाने के चक्‍कर में वो इंग्लैंड के गेंदबाज डॉम बैस का शिकार हो गए । आपको बता दें ऋषभ पंत का जन्म हरिद्वार में हुआ है और वह उत्तराखंड के रहने वाले हैं ।

Advertisement

रविवार को हुआ हादसा
चमोली घटना की बात करें तो रविवार को यहां सुबह 10 से 11 बजे के बीच ग्लेशियर टूट गया, जिसकी वजह से भारी जानमाल का नुकसान हुआ है । एमएचए के मुताबिक इस घटना में अबतक 10 लोगों के शव बरामद किए गए हैं, 25 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है जबकि 6 लोग घायल हैं । ग्लेशियर टूटने के बाद सैलाब कुछ इस तरह से आया कि PWD के पांच पुल भी बह गए । आईटीबीपी के जवानों ने एक सुरंग में दबे 16 लोगों को भी बाहर निकाल लिया है । वहीं एक और सुरंग में 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है । सेना, आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है । ग्लेशियर टूटने के बाद तपोवन के पास एक झील बन गई है, जिसका जलस्तर लगातार बढ़ रहा है ।

Advertisement