हेमा मालिनी से श्रीदेवी-रवीना से जूही चावला तक, शादीशुदा मर्दों के प्‍यार में पड़ीं थीं ये एक्ट्रेस

मोहब्बत किसी बंधन की परवाह नहीं करती, इसके उदाहरण बॉलीवुड में खूब देखने को मिलते हैं । जहां कई ऐसी एक्‍ट्रेसेज रहीं जिनका दिल पहले से शादीशुदा मर्दों पर दिल आ गया था ।

New Delhi, Feb 09: इश्‍क-मोहब्‍बत ये ना उम्र देखता है ना कुछ और, प्‍यार तो बस कई बार हो जाता है । शादीशुदा लोग भी कई बार किसी और के प्‍यार में पड़ जाते हैं या किसी को उनसे प्‍यार हो जाता है । ऐसे उदाहरण बॉलीवुड में कई देखने को मिलेंगे । जहां एक्‍ट्रेसेज को शादीशुदा मर्दों पर प्‍यार आ गया हो, मोहब्‍बत का ये सिलसिला कई एक्‍ट्रेसेज के लिए शादी के बंधन में भी तब्‍दील हो गया । जानें कुछ ऐसी ही एक्‍ट्रेसेज के बारे में ।

Advertisement

हेमा-धर्मेन्द्र
अपने जमाने की टॉप की एक्‍ट्रेस हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से मोहब्‍बत होने में ज्‍यादा समय नहीं लगा । फिल्‍म की शूटिंग का सिलसिला मुलाकातों में बदला और दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई । हेमा ने धर्मेन्‍द्र से ये जानते हुए प्‍यार किया था कि वो पहले से शादीशुदा हैं और उनके तीन बच्‍चे भी हैं । दोनों का प्‍यार शादी के बंधन में बदला और हेमा से धर्मेन्‍द्र की दो बेटियां भी हुईं । धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है।

Advertisement

बोनी कपूर – श्रीदेवी
80 के दशक की टॉप की एक्‍ट्रेस श्रीदेवी से भला किसे प्‍यार नहीं होता । उनके प्‍यार में बोनी कपूर दीवाने हो गए थे, शादीशुदा होने के बावजूद वो श्री को चाहने लगे थे । धीरे-धीरे श्रीदेवी को भी उनसे प्‍यार हो गया । 1996 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। बोनी ने श्रीदेवी से पहले मोना कपूर से शादी की थी।

Advertisement

जावेद-शबाना
बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी से तलाक लेने के बाद जानी-मानी एक्ट्रेस शबाना आजमी से शादी कर ली थी । दोनों एक दूसरे के साथ खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं ।
शिल्पा–राज
शादीशुदा मर्दों से प्‍यार करने वाली लिस्‍ट में शिल्‍पा शेट्टी भी हैं, उनका नाम बॉलीवुड के कई एक्टर्स के साथ जुड़ा, लेकिन शादी उन्‍होंने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से की । राज कुंद्रा शिल्पा से पहले कविता नाम की महिला के पति थे, बताया जाता है कि उन्होंने शिल्पा से शादी करने के लिए पत्‍नी को तलाक दिया था ।

रवीना टंडन-अनिल थडानी
अक्षय कुमार से धोखा खाने के बाद रवीना ने मशहूर फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से शादी कर ली थी । रवीना से शादी करने पहले से अनिल ने अपनी पहली पत्नी नताशा सिप्पी को तलाक दिया था।
रानी-आदित्‍य
बहुत कम लो ये बात जानते हैं कि फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा भी शादीशुदा थे । रानी उनकी दूसरी पत्‍नी हैं । आदित्य की पहली शादी पायल खन्ना नाम की महिला से हुई थी। हालांकि इस बारे में बहुत कम जानकारी ही उपलब्‍ध है ।
जय-जूही चावला
जय मेहता की पत्‍नी की विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी, जिसके कुछ सालों बाद जय ने जूही से शादी कर ली । जूही तब टॉप की एक्‍ट्रेस थीं । शादी के बाद वो अपने परिवार में रच बस गईं ।