सदन में मोदी सरकार की पीडीपी नेता ने की जमकर तारीफ, लेकिन इस एक बात पर जताया दुख

पीडीपी सांसद मीर मोहम्मद फैयाज ने आज राज्‍यसभा में मोदी सरकार की कई योजनाओं की जमकर तारीफ की, लेकिन उन्‍होंने एक बात पर सरकार से नाराजगी भी जताई ।

Advertisement

New Delhi, Feb 10: जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के नेता मीर मोहम्मद फैजान ने राज्यसभा में मोदी सरकार की तारीफ की है। हालांकि फैजान अपना गुस्‍सा जताना भी नहीं भूले, उन्‍होंने सदन में कहा कि जहां अच्छा काम हुआ है उसकी तारीफ होनी चाहिए लेकिन जब हमपर बेवजह उंगली उठती है। हमें देशद्रोही कहा जाता है, तो दुख होता है।

Advertisement

मोदी सरकार की तारीफ 
पीडीपी सांसद मीर मोहम्मद फैयाज ने आज राज्‍यसभा में मोदी सरकार की कई योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि  ‘जो हुआ है वो कहना चाहिए। मैंने देखा है। जब मैं कमिटी का चेयरमैन था, मुझे साल में 5 लाख रुपये मिलता था। आज जो लोग हैं वो कहते हैं कि हमें 5 करोड़ रुपये मिला है। जो हुआ है वह कहना चाहिए। इसी तरह से, गैस का था। हमारे यहां महिलाएं जो जंगलों स लकड़ियां लेकर आती थीं, आज उनके घरों में गैस सिलिंडर है। जो हुआ है वह कहना चाहिए।”

Advertisement

केन्‍द्र की ओर से कभी कोई दिक्‍कत नहीं हुई
पीडीपी नेता ने कहा कि हमारे पीयूष गोयल जी हैं, अरुण जेटली जी थे, नड्डा साहब हैं, जितेंद्र जी हैं, हम जब भी इनके पास गए तो हमारी मांगें पूरी की गईं। अगर कुछ दिक्कत हुई तो हमारे राज्य में जो हमारे लोग बैठे हैं, जो ब्यूरोक्रेट हैं, उनकी वजह से समस्याएं हुईं। हमें यहां से कभी कुछ परेशानी नहीं हुई है।

कुर्ता फाड़ सांसद
गौरतलब है कि फैयाज वही सांसद हैं जिन्होंने मोदी सरकार की ओर से कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 और विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद राज्यसभा में जमकर विरोध दर्ज करवाया था। इतना ही नहीं उन्होंने विरोध अपना कुर्ता भी फाड़ लिया था। आपको बता दें आज राज्यसभा में पूर्व सदस्य महेंद्र बहादुर सिंह को श्रद्धांजलि दी गई, सभापति एम वेंकैया नायडू ने सुबह उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर महेंद्र बहादुर सिंह के निधन का जिक्र किया।