देर रात ली मीटिंग, 12.30 बजे प्रसव पीड़ा, सुबह 5 बजे मेयर सौम्‍या गुर्जर ने बेटे को दिया जन्‍म

गुजरात ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्‍या गुर्जर चर्चा में हैं, कर्म ही पूजा के संदेश के साथ उन्‍हें लेकर खूब खबरें लिखी जा रही हैं । जानें पूरा मामला ।

New Delhi, Feb 13: किसी भी औरत की जिंदगी में मां बनना सबसे खूबसूरत एहसास होता है । प्रेग्‍नेंसी के आखिरी महीनों में ज्‍यादातर महिलाओं को आराम करने की सलाह दी जाती है । लेकिन गुजरात की मेयर सौम्‍या गुर्जर उन महिलाओं में से एक हैं जिनके लिए अपने काम से बढ़कर कुछ नहीं । राजस्थान के जयपुर की मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर दूसरी बार मां बनी हैं । उन्‍होंने यह जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की । अपनी जिंदगी के इस खास मौके पर सौम्या ने अपने काम के प्रति जो समर्पण भाव की मिसाल पेश की वो काबिल-ए-तारीफ है ।

Advertisement

बच्‍चे के जन्‍म से 8 घंटे पहले तक कर रहीं थी काम
सौम्‍या गुर्जर की अपने काम के प्रति लगन इतनी है कि मां बनने से आठ घंटे पहले तक वे जयपुर ग्रेटर नगर निगम के दफ्तर में अधिकारियों के साथ सफाई व्यवस्था पर बैठक करती रहीं । प्रसव से एक दिन पहले वो सामान्य दिनों की तरह ही पूरे दिन क्षेत्र के कामों में व्यस्त रहीं । सौम्या ने किसी को पता तक नहीं चलने दिया कि वे हल्‍की प्रसव पीड़ा में हैं ।

Advertisement

साढ़े 9 बजे तक मीटिंग, सुबह 5 बजे बच्‍चे को दिया जन्‍म
डॉ. सौम्या गुर्जर ने 9:21 बजे नगर निगम में बैठक करते हुए अपनी फोटो शेयर की थी और फिर उसे बार उन्‍होंने सुबह 5 बजे के करीब अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया । जब उन्‍होंने इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर शेयर की, तो सब लोग हैरान रह गए।

Advertisement

सौम्या का ट्वीट
सौम्‍या गुर्जन ने अपनी बड़ी बेटी के साथ एक तस्‍वीर ट्वीट कर लिखा-  ”वर्क इज वर्शिप! देर रात तक निगम ऑफिस में मीटिंग ली, प्रसव पीड़ा शुरू होने पर रात्रि 12:30 बजे कुकुन हॉस्पिटल में भर्ती हुई और सुबह 5.14 पर परमपिता परमेश्वर की कृपा से पुत्र को जन्म दिया। मैं और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।’ सौम्‍या के इस ट्वीट के बाद उन्‍हें सोशल मीडिया पर बधाई दी जा रही है । इसके साथ ही लोग उनके जज्‍बे को सलाम कर रहे हैं ।

Advertisement