रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, मोहम्मद युसूफ, दिलशान समेत कई दिग्गज छूटे पीछे!

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 7, वनडे में 29 और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 4 शतक लगाया है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 40वां शतक जड़ते ही उन्होने मोहम्मद युसूफ और तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया है।

New Delhi, Feb 13: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है, दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा, ये रोहित के टेस्ट करियर का सातवां शतक है, उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक लगाया है, हिटमैन ने अपने शतकीय पारी के दौरान 14 चौके और 2 छक्के भी लगाये हैं, भारतीय पिचों पर रोहित का औसत 80 से ऊपर का है, उन्होने अपने सभी शतक घरेलू मैदान पर ही लगाये हैं।

Advertisement

40वां इंटरनेशनल शतक
रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 7, वनडे में 29 और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 4 शतक लगाया है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 40वां शतक जड़ते ही उन्होने मोहम्मद युसूफ और तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया है, दोनों खिलाड़ियों ने 39-39 शतक लगाये हैं, वहीं हिटमैन ने न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की बराबरी कर ली है, वर्तमान खिलाड़ियों की बात करें, तो रोहित से आगे सिर्फ विराट कोहली (70) और डेविड वॉर्नर (43) हैं, भारत की ओर से रोहित से ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर (100), विराट कोहली और राहुल द्रविड़ (48) ने ही लगाये हैं।

Advertisement

बल्लेबाजी का फैसला
इससे पहले चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीकर बल्लेबाजी का फैसला किया, भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, Rohit shastri दूसरे ओवर में ही युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये, हालांकि इसका कुछ खास असर रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर नहीं पड़ा, उन्होने 47 गेंदों पर ही ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। चेतेश्वर पुजारा ने भी उनका अच्छा साथ दिया, दूसरे विकेट के लिये पुजारा और रोहित के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई, इस साझेदारी को जैक लीच ने तोड़ा। विराट भी बिना खाता खोले मोईन अली के शिकार बने।

Advertisement

अभी जमे हैं रोहित
आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक (टी तक) टीम इंडिया का स्कोर 189/3 है, रोहित शर्मा 132 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, rohit51 तो दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे 36 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। रोहित इस पारी के दौरान 14 चौके और 2 छक्के भी लगा चुके हैं।