अश्विन के सामने अंग्रेज पस्त, 134 पर समेटा, दिग्गज गेंदबाज ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड!

टीम इंडिया की पहली पारी दूसरे दिन सुबह 329 रनों पर सिमट गई, भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 161 रनों की पारी खेली।

New Delhi, Feb 14 : टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी को तहस-नहस कर दिया, सिर्फ 134 रनों पर पूरी अंग्रेज टीम ऑलआउट हो गई, इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने ज्यादा देर नहीं ठहर सका, आर अश्विन ने 5 विकेट हासिल किये। इसके साथ ही टीम इंडिया को पहली पारी में 195 रनों की बढत मिल गई है।

Advertisement

टीम इंडिया की पहली पारी
टीम इंडिया की पहली पारी दूसरे दिन सुबह 329 रनों पर सिमट गई, भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 161 रनों की पारी खेली, rohit_sharma_and_ajinkya_rahane_vs_eng उनके अलावा अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी अर्धशतक लगाया। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।

Advertisement

अश्विन का 5 विकेट
दूसरे दिन जब टीम इंडिया सिर्फ 29 रन जोड़कर 4 विकेट गंवा दिये, तभी अंदाजा लगाया जा रहा था कि अंग्रेज बल्लेबाजों के लिये भी आज का दिन आसान नहीं होने वाला है। इंग्लैंड की ओर से कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं छू सका, अश्विन ने 43 रन देकर 5 विकेट हासिल किये, तो दूसरे स्पिनर अक्षर पटेल ने 2 विकेट चटकाये।

Advertisement

इंग्लैंड की बल्लेबाजी
मेहमान टीम ने लंच के लिये खेल रोके जाने तक सिर्फ 39 रन पर अपने 4 विकेट खो दिये थे, लेकिन लंच बाद भी दो विकेट जल्दी ही गिर गये। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स पारी की तीसरी गेंद पर ही आउट हो गये, ईशांत ने उन्हें अपना शिकार बनाया, रोरी खाता भी नहीं खोल सके, उने बाद 8वें ओवर में सिब्ले आउट हुए, जिन्हें 16 के स्कोर पर अश्विन ने आउट किया। तीसरा विकेट कप्तान जो रुट के रुप में गिरा, उन्हें अक्षर पटेल ने आउट किया, पिछले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले रुट सिर्फ 6 रन जोड़ पाये।