ये हैं IPL इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले टॉप 5 क्रिकेटर, युवराज का रहा है राज!

इस बार 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है, इसके साथ ही 8 टीमों के लिये 61 जगह खाली है।

New Delhi, Feb 18 : आज चेन्नई में आईपीएल के आगामी सीजन के लिये नीलामी होना है, इस बार 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है, इसके साथ ही 8 टीमों के लिये 61 जगह खाली है, यानी आज 61 खिलाड़ियों की किस्मत बदल सकती है, आइये आपको बताते हैं कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले क्रिकेटर कौन हैं।

Advertisement

युवराज
आईपीएल के इतिहास में ऑक्शन में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह हैं, युवी को साल 2015 ऑक्शन में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था, युवी उस सीजन में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे, उन्होने 14 मैचों में सिर्फ 248 रन बनाये थे, उनका स्ट्राइक रेट 118 का रहा था।

Advertisement

पैट कमिंस
विदेश खिलाड़ियों में पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर रहे हैं, 2020 नीलामी में उन्हें शाहरुख खान की टीम केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, ये कीमत धोनी और रोहित शर्मा से पचास लाख रुपये ज्यादा था, उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली (17 करोड़) थे।

Advertisement

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स को आईपीएल नीलामी 2017 में पुणे सुपरजायंट्स ने 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, बेन स्टोक्स वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं, फिलहाल वो राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल हैं, इस साल भी उन्हें टीम ने रिटेन किया है।

युवराज सिंह
दिल्ली डेयरडेविल्स के खरीदे जाने से पहले साल 2014 में युवी को आरसीबी ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन सिर्फ एक सीजन में ही रिलीज कर दिया, युवी ने आरसीबी की ओर से खेलते हुए 376 रन बनाये और पांच विकेट भी लिये थे।

बेन स्टोक्स
युवराज सिंह की तरह ही अंग्रेज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी आईपीएल नीलामी में दो बार सबसे महंगे बिके हैं, राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को आईपीएल नीलामी 2018 में 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।