चुनाव से पहले बीजेपी का सबसे बड़ा दांव, मेट्रो मैन ई श्रीधरन होंगे भगवा दल में शामिल!

श्रीधरन को सिर्फ मेट्रो ही नहीं बल्कि कोंकण रेलवे में उत्कृष्ट योगदान के लिये जाना जाता है, 2011 में उन्हें पद्मश्री और 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

New Delhi, Feb 18 : केरल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है, मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, बीजेपी ने श्रीधरन से केरल में विधानसभा चुनाव लड़ने का भी अनुरोध किया है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 21 फरवरी के बीजेपी के विजय यात्रा के दौरान बीजेपी अध्यक्ष के सुदर्शन की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता लेंगे, पद्म श्री और पद्म विभूषण से सम्मानित मेट्रो मैन को देश में विकास के प्रतीक के रुप में जाना जाता है।

Advertisement

चुनाव लड़ने के लिये तैयार
कहा जा रहा है कि मेट्रो मैन ई श्रीधरन आगामी केरल विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये तैयार हैं, उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि BJP Flag बीजेपी केरल के लोगों के लिये कुछ कर सकती है, दूसरे राजनीतिक दलों ने अभी तक कुछ नहीं किया है।

Advertisement

अवॉर्ड ही अवॉर्ड
श्रीधरन को सिर्फ मेट्रो ही नहीं बल्कि कोंकण रेलवे में उत्कृष्ट योगदान के लिये जाना जाता है, 2011 में उन्हें पद्मश्री और 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया, इतना ही नहीं विकास में इनके योगदान को देखते हुए फ्रांस सरकार ने भी साल 2005 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया था, अमेरिका का चर्चित टाइम मैग्जीन भी उन्हें एशिया का हीरो कहकर पुकार चुकी है, विश्व में यातायात को सुगम बनाने के लिये श्रीधरन यूएनओ में भी अपनी सेवा दे चुके हैं।

Advertisement

आरंभिक जीवन और करियर
श्रीधरन का जन्म पलक्कड़ जिला के करुकापुथूर गांव में हुआ था, नीलकंदन मूसा और अम्मालुअम्मा के घर जन्मे श्रीधरन की आरंभिक शिक्षा गांव के ही सरकारी स्कूल में हुई, इसके बाद सीनियर सेकेंडरी पालघाट और बाद में सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री के लिये वो आंध्र प्रदेश के काकीनाडा गये। पढाई के बाद शुरुआत में कुछ समय के लिये शिक्षक बने, फिर यूपीएससी पास करने के बाद भारतीय रेल में अपनी सेवाएं शुरु की, जिसके लिये भारतीय रेल उन्हें हमेशा याद करता है, साइक्लॉन से तबाह हो चुके पंबन पुल को दोबारा जोड़ने का काम श्रीधरन ने रिकॉर्ड समय में पूरा किया था।