भरे बाजार में आतंकी ने हटाया शॉल और दनादन करने लगा फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी शहीद, CCTV में कैद मौत

जम्मू – कश्मीर के श्रीनगर में पिछले 24 घंटे के अंदर दो आतंकी हमले हो गए हैं, जिसमें आज भरे बाजार में आतंकी ने फायरिंग कर दी ।

New Delhi, Feb 19: जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात सामान्‍य हों इससे पहले ही वहां कुछ ऐसा खौफनाक घटित हो जाता है कि लोग सकते में आ जाते हैं । कुछ ऐसा ही हुआ, शुक्रवार को, श्रीनगर के व्‍यस्‍त बारजुल्‍ला इलाके में दिनदहाड़े आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और इस हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए । इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं । आतंकी हमला श्रीनगर के उच्च सुरक्षा वाले हवाईअड्डा मार्ग पर हुआ है ।

Advertisement

सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई घटना
पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है, आतंकियों की तलाश जारी है । साथ ही इस पूरी घटना का वीडियो भी सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया है । पुलिस के मुताबिक हमले में घायल दोनों पुलिसकर्मियों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्‍हें को मृत घोषित किया गया । शहीद पुलिसकर्मियों के नाम मोहम्‍मद यूसुफ और सुहैल अहमद है । अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है । पिछले कुछ दिनों में यह दूसरा हमला है।

Advertisement

शॉल के अंदर छिपा रखी थी एके-47
घटना के बाद सामने आए सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि कैसे एक आतंकी अपने शॉल के भीतर एके-47 छिपाकर लाता है, इसके बाद वो उसे निकालकर पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर फरार हो जाता है । घटना के दौरान आसपास कई और लोग भी मौजूद रहे, गनीमत रही कि किसी और को गोली नहीं लगी ।

Advertisement

बुधवार को हुआ था हमला
इस घटना से पहले आतंकवादियों ने बुधवार को शहर के हाई सिक्‍योरिटी जोन दुर्गानाग इलाके में एक रेस्तरां मालिक और उसके बेटे को गोली मारकर घायल कर दिया था । ये हमले ऐसे वक्त में हो रहे हैं जब यहां विभिन्न देशों से राजनयिकों के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचे हैं जो जम्मू कश्मीर में स्थिति के आंकलन के लिए केंद्र शासित प्रदेश का दौरा कर रहे थे ।