देश के इस जिले में कोविड के कारण लगा कर्फ्यू, केस इतने बढ़े कि अब 36 घंटे तक लोग घरों में कैद

अगर आप इस गलतफहमी में हैं कि कोराना का संक्रमण अब आपको छू भी नहीं सकता तो आप बड़ी गलती कर रहे हैं । देश के इस जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है ।

New Delhi, Feb 20: कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर देखने को मिल रहा है, संक्रमण ने महाराष्ट्र में फिर से कोहराम मचाना शुरू कर दिया है । देश में पिछले कुछ समय से संक्रमितों की संख्‍या कम हो रही थी, लेकिन अचानक से इसके मामले बढ़ने लग गए हैं । खास तौर पर वर्धा जिले में, यहां उद्धव ठाकरे सरकार ने सख्ती के आदेश दिए हैं । अब यहां शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है ।

Advertisement

स्कूल-कॉलेज फिर कराए गए बंद
नए आदेश के अनुसार जिले में सिर्फ मेडिकल स्टोर्स और अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू में आने-जाने की अनुमति होगी । इसके अलावा सभी कुछ बंद रहेगा । गंभीरता इतनी है कि इस बार सरकार ने पेट्रोल पंप को भी बंद रखने का आदेश दिया है । वर्धा जिला की कलेक्टर प्रेरणा एच देशभर ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को अगली सूचना तक बंद रखने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं ।

Advertisement

एक दिन में इतने मरीज
स्‍वासयि रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के 8 जिलों में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है । पिछले 24 घंटों में ही महाराष्ट्र में 5427 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जो इस साल का किसी भी राज्य में सबसे बड़ा आंकड़ा है । ऐसा लग रहा है जैसे कोराना तेजी से वापसी कर रहा है, इसी वजह से कोरोना महामारी के दंश को रोकने के लिए सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है । अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है।

Advertisement

नया स्ट्रेन होने की संभावना
मुंबई में BMC ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) के पास करीब 90 ऐसे लोगों के सेंपल भेजे हैं जिनमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन होने की संभावना देखी गई है । इनकी रिपोर्ट 7-10 दिनों के अंदर आ जाएगी, तब तक बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं । नियमों को तोड़ने वालों पर जुर्माना भी लगेगा ।