ममता बनर्जी के भतीजे की मुश्किलें बढी, CBI ने घर जाकर थमाया समन, ये है आरोप!

सीबीआई की टीम रविवार को कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिये समन लेकर कोलकाता में अभिषेक बनर्जी के आवास पर पहुंची है।

New Delhi, Feb 21 : पश्चिम बंगाल में अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढती दिख रही हैं, केन्द्रीय जांच ब्यूरो की एक टीम आज बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची है, खबर ये है कि कोयला तस्करी मामले में अभिषेक बनर्जी को समन जारी किया गया है।

Advertisement

कोयला तस्करी मामले में पूछताछ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई की टीम रविवार को कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिये समन लेकर कोलकाता में अभिषेक बनर्जी के आवास पर पहुंची है, ऐसा पहली बार है, abhishek banerjee जब कोयला तस्करी के मामले में सीबीआई ने एक्शन लिया और तृणमूल सांसद को समन जारी किया है, रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई ने समन भेजकर अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा नरुला और उनकी साली को भी पूछताछ के लिये बुलाया है।

Advertisement

सीबीआई की छापेमारी
आपको बता दें कि कोयला के अवैध खनन तथा तस्करी के मामले में सीबीआई लगातार छापेमारी कर रही है। इस मामले में जयदेव मंडल और लंबे समय से फरार चल रहे कोयला माफिया अनूप माजी उर्फ लाला के ठिकानों पर भी सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही रेड डाली थी, CBI इस दौरान सीबीआई ने कोलकाता, पुरुलिया, पश्चिम बर्धमान और बांकुड़ा में तलाशी अभियान चलाया था। सीबीआई ने छापेमारी के दौरान मंडल, माजी और अमिया स्टील नामक एक कंपनी के परिसरों में तलाशी ली थी, इससे पहले सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही कोयला तस्करी के मामले में कारोबारी और युवा टीएमसी नेता विनय मिश्रा, व्यवसायी अमित सिंह और नीरज सिंह के तीन आवासों पर छापेमारी की थी।

Advertisement

गिरफ्तारी वारंट
छापेमारी के दौरान सीबीआई को कोई भी घर पर नहीं मिला था, जिसके बाद विनय मिश्रा समेत अन्य सभी के नाम पर लुकआउट नोटिस जारी किया गया था, कई बार पूछताछ के लिये बुलाये जाने पर भी हाजिर ना होने पर विनय मिश्रा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है।