बनती थी एक दिन की दुल्‍हन, फिर कर देती थी ऐसा कांड, 2 साल बाद अब पुलिस के हत्‍थे चढ़ी

मध्‍य प्रदेश पुलिस के हत्‍थे एक ऐसी लड़की चढ़ी है जिसकी तलाश उन्‍हें पिछले 2 साल से थी । ना जाने कितनों को इसने अपने जाल में फंसाया था ।

New Delhi, Feb 26: मध्‍य प्रदेश के खंडवा में एक लुटेरी दुल्‍हन पुलिस के हत्‍थे चढ़ी है, इस लड़की को पिछले 2 सालों से ढूढ़ा जा रहा था । दुल्‍हन के कारनामे सुनकर आपके होश भी उड़ जाएंगे । लुटेरी दुल्हन का ये गिरोह ज़रूरतमंद शादी करने वाले ग्राहक को ढूंढकर उनसे शादी कर, पैसे ऐंठ कर चंपत हो जाया करता था । इस मामले में लड़की के साथ 2 और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है ।

Advertisement

अप्रैल में दर्ज हुआ था केस
पुलिस के मुताबिक खंवा के छैगांवमाखन के एक युवक सदाशिव गुर्जर ने 2 अप्रैल 2019 में ये केस दर्ज करवाया था । उसने शिकायत दर्ज कराई थी कि दीपिका  उर्फ दीपाली नाम की एक महिला ने 28 मार्च 2019 को उससे शादी की और इसके अगले ही दिन वो अपनी मां की बीमारी का बहाना बनाकर उससे 90 हजार रुपए की रकम लेकर महाराष्ट्र फरार हो गई। जब वो लंबे समय तक घर नहीं लौटी तो उसने पता लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी । उसके हाथ कुछ भी नहीं आया ।

Advertisement

2 साल की तलाश के बाद अब पकड़ में आई
मामले में विवाह करवाने वाले दुल्‍हन के दो अन्य साथी भागवत और राजेश की भी पुलिस तलाश कर रही थी, केस की जांच के दौरान कुछ और ऐसे ही फर्जी विवाह की शिकायत की खबर खंडवा पुलिस को लगी थी, तब से लगातार इन आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी । आखिरकार 2 साल की मशक्कत के बाद खंडवा पुलिस की स्पेशल टीम को यह महिला और उसका साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गया ।

Advertisement

ठगी का पेशा
पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला की भागवत नाम का आरोपी अपनी बीवी छाया के साथ मिलकर महिलाओं और लड़कियों को बहला-फुसलाकर शादी के लिए तैयार करता था । फिर उनकी शादी करवा कर दूल्हा पक्ष को ठगकर दुल्हन के साथ फरार हो जाते थे । खंडवा की एडिशनल एसपी सीमा अलावा के मुताबिक आरोपी महिला दीपिका उर्फ दीपाली को जब महाराष्ट्र पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची तो उसके घर से बड़े पैमाने पर कई महिलाओं और लड़कियों के आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज भी मिले हैं । पुलिस अब इन सबकी जांच करवाने में जुटी हुई है।