जुड़वा भाई सर्जरी के बाद बने खूबसूरत लड़कियां, दादा ने प्रॉपर्टी बेच दिए जेंडर चेंज ऑपरेशन के पैसे

दो जुड़वा भाईयों ने अपनी जिंदगी का एक बेहद अहम फैसला भी साथ में लिया, और अब दोनों भाई से जुड़वा बहनें बन गईं हैं । जेंडर चेंज कराने में उनके दादा ने उनकी मदद की ।

New Delhi, Feb 26: मायला और सोफिया दो खूबसूरत लड़कियां हैं जो ब्राजील में रहती हैं, लेकिन ये खबरों में क्‍यों हैं । हम आपको बताते हैं, दरअसल ये दोनों लड़कियों नहीं लड़के थे, वो भी जुड़ा । जी हां, ब्राजील में रहने वाले दो जुड़वां भाइयों ने अपनी पूरी जिंदगी में ज्यादातर चीजें साथ ही की हैं, अब दोनों ने साथ ही ट्रांसजेंडर ऑपरेशन भी करा लिया है । 19 साल के ये दोनों जुड़वां भाई जेंडर सर्जरी कराने के बाद अब लड़कियां बन चुके हैं ।

Advertisement

बचपन से ही असहज रहते थे …
जेंडर ऑपरेशन करा चुके मायला और सोफिया के मुताबिक वो बचपन से ही लड़कों की तरह फील नहीं कर पाते थे और इसलिए उन्होंने यह ऑपरेशन कराने का फैसला लिया । मामला ब्राजील के दक्षिण-पूर्वी शहर ब्लूमेनो का है, जहां इन दोनों भाईयों ने एक ट्रांसजेंडर सेंटर से अपनी सर्जरी कराई है । सेंटर के डॉक्टर जोसे कार्लोस का कहना है कि ये दुनिया का पहला ऐसा केस है, जब जन्म से जुड़वां दो भाइयों ने सर्जरी के बाद लड़की बनने का फैसला किया ।

Advertisement

बहुत कुछ सहा है …
जेंडर चेंज ऑपरेशन कर लड़की बनी मायला जो अर्जेंटीना में मेडिसिन की पढ़ाई कर रही हैं, उन्होंने कहा- मुझे हमेशा से ही अपना शरीर अच्छा लगता था लेकिन मैं लड़का होकर बहुत असहज फील करती थी। मायला और सोफिया ने ये भी बताया कि कैसे उन दोनों ने सेक्शुएल हैरेसमेंट, हिंसा और बुली जैसी स्थितियों में एक-दूसरे को सपोर्ट किया है । वहीं साओ पॉलो में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही सोफिया के मुताबिक ब्राजील में ट्रांसफोबिया बहुत ज्यादा है । ग यहां ट्रांसजेंडर्स को बहुत बुली करते हैं।

Advertisement

पैरेंट्स ने दिया साथ
सोफिया ने बताया कि उनके फैसले के बाद उनके माता-पिता हमेशा सपोर्टिंव रहे हैं, लेकिन उन्हें इस बात का डर सताता था कि लोग हमारा भद्दा मजाक उड़ा सकते हैं । उन्‍होंने बताया कि उनके दादा ने इस सर्जरी के लिए पैसा दिया है । करीब 20 हजार डॉलर्स की इस सर्जरी के लिए उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी बेची थी । मायला और सोफिया ने अपनी मां को एक मजबूत सपोर्ट बताया । आपको बता दें, नेशनल एसोसिएशन ऑफ ट्रांससेक्शुएल्स के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल ब्राजील में ऐसे 175 लोग मारे गए थे जो ट्रांसजेंडर थे । ये संख्‍या कई देशों की तुलना में बहुत ज्यादा है।