इधर हुआ चुनाव तारीखों का एलान उधर TMC की हिंसा शुरू, जमकर उत्‍पात, BJP के चुनावी रथ तोड़े

बंगाल में चुनाव तारीखों का एलान होने के साथ ही हिंसा का मामला सामने आया है, बीजेपी नेता का आरोप है कि टीएमसी के गुडों ने बीजेपी की चुनावी रथों को तोड़ दिया ।

New Delhi, Feb 27: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है । लेकिन पश्चिम बंगाल में चुनाव के लिए कमर कसने के साथ ही हिंसा का दौर भी शुरू हो गया है । राज्‍य के कडापारा इलाके में बीती रात करीब 11 बजे कुछ लोग पहुंचे और बीजेपी के परिवर्तन रथों पर हमला बोल दिया । बीजेपी ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला करके उनकी गाड़ियों और उसमें लगी एलईडी टीवी में जबरदस्त तोड़फोड़ की है, इतना ही नहीं वो इन्‍हें अपने साथ भी ले गए ।

Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय का ट्वीट
बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना का एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा-  “आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बिना डर के रात 11 बजे बीजेपी के कडापारा (कोलकाता) गोडाउन्न में घुसकर LED गाड़ियां फोड़ी. LED भी खोलकर ले गए. शायद गुंडो ने चुनाव आयोग को चुनोती दी है।”

Advertisement

8 चरणों में होंगे चुनाव
चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ही देश के 5 राज्‍यों में चुनावी तारीखों का ऐलान किया है । पश्चिम बंगाल में कानून व्‍यवस्‍था इस दौरान खराब ना हो इसी sunil aroraवजह से आयोग ने यहां 8 चरणों में चुनाव तारीखों का एलान किया है । आयोग के मुताबिक राज्‍य मे 8 चरणों में चुनाव कराने के पीछे मकसद यही था कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान हिंसा की घटनाओं पर रोक लगाई जाए। लेकिन यहां तो तारीख सामने आते ही ऐसी घटनाएं सामने आने लगी हैं ।

Advertisement

27 मार्च से मतदान
आपको बता दें पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा । पिछले विधानसभा चुनाव में भी यहां सात चरणों में मतदान संपन्न हुआ था।