कांग्रेस में घुट रहा पाटीदार नेता का दम? अपनी ही पार्टी पर बरसे हार्दिक पटेल!

हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं पार्टी को मजबूत करना चाहता हूं, चाहे कोई और ये चाहे या नहीं, वो कांग्रेस नेता मुझे नीचे लाने की कोशिश करें।

New Delhi, Feb 27 : गुजरात विधानसभा चुनाव में अब एक साल का ही समय रह गया है, हालांकि इससे पहले नगर निकाय चुनावों में ही भविष्य की तस्वीर थोड़ी साफ होती दिख रही है, दरअसल बीजेपी ने हाल ही में हुए 6 जिलों के निकाय चुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, वहीं कांग्रेस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा, यहां तक कि पाटीदार नेताओं का गढ कहे जाने वाले सूरत में भी उसे नुकसान झेलना पड़ा, जबकि गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता हार्दिक पटेल खुद पाटीदार आंदोलन की देन हैं, अब इसे लेकर हार्दिक ने चुप्पी तोड़ी है, उन्होने कहा कि उनकी पार्टी उन्हें ठीक से इस्तेमाल नहीं कर रही है, पाटीदार नेता ने आशंका जताई कि कांग्रेस के कुछ चेहरे उन्हें नीचे खींचने की कोशिश में हैं।

Advertisement

क्या कहा
मोरबी के रवापुर में एक प्रचार अभियान के दौरान द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा, कांग्रेस के राज्य के नेतृत्व ने अब तक स्थानीय चुनाव से पहले उनके साथ एक सार्वजनिक बैठक नहीं रखी है, पटेल का कहना है कि पिछले 10 दिनों में उन्होने 27 जनसभा की थी, वो भी अपने दम पर, पाटीदार नेता ने कहा कि अगर अहमद पटेल जिंदा होते, तो बीजेपी को इतनी आसानी से 219 सीटों का फायदा नहीं लेते देते।

Advertisement

अपनी ही पार्टी के लिये ऐसी बात
पिछली बार के निकाय चुनावों को लेकर हार्दिक पटेल ने कहा, 2015 में पूरे गुजरात के नतीजे, फिर चाहे, वो तालुका हो, जिला हो, नगरपालिका या महानगरपालिका हो, सभी के कोटे के आंदोलन की वजह से आये थे, कांग्रेस को ये बात माननी होगी। मैं पार्टी नेताओं को बताता रहता हूं कि आप लोगों को उन्हें समझना होगा, जो आंदोलन से आये हैं, क्योंकि हम ही लगातार दौरा कर रहे हैं, यहां तक कि अभी भी मेरे दौरे जारी हैं, मेरे एक भी दिन का दौरे का फैसला प्रदेश कांग्रेस कमेटी नहीं करती है।

Advertisement

नीचे लाने की कोशिश
हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं पार्टी को मजबूत करना चाहता हूं, चाहे कोई और ये चाहे या नहीं, वो कांग्रेस नेता मुझे नीचे लाने की कोशिश करें, चाहे धक्का देकर हटाने की कोशिश करें, मैं फिर खड़ा हो जाऊंगा, क्योंकि आंदोलन के दौरान भी बीजेपी ने मुझे नीचे लाने की कोशिश की, मैं फिर उठ खड़ा हुआ। आपको बता दें कि कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को दो साल पहले 12 मार्च 2019 को गुजरात में पार्टी प्रमुख बनाया था, हालांकि तब से अब तक हार्दिक प्रदेश में कोई करिश्माई प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, इस पर हार्दिक कहते हैं, कई बार मैं पार्टी से कहता हूं कि जब मैंने कांग्रेस ज्वाइन की थी, तब मुझे लगा था कि वो मेरा इस्तेमाल करेगी, अब मुझे लगता है कि मेरा प्रदेश हाई कमांड और राज्य के कांग्रेस प्रभारी मेरा ठीक से इस्तेमाल करने में असफल रहे हैं।