जन्मदिन के दिन ही विवाद में आया ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, कभी बहन से शादी कर बटोरी थी सुर्खियां!

पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी 1 मार्च को अपने जन्मदिन पर ट्वीट कर चर्चा में आ गये हैं, उन्होने इस ट्वीट में अपनी उम्र 44 बताई, जबकि ऑफिशियल रिकॉर्ड्स के अनुसार उनकी उम्र 41 साल है।

New Delhi, Mar 03 : 1 मार्च को अपना जन्मदिन मनाने वाले शाहिद अफरीदी इस साल बर्थडे विशेज के लिये थैंक्स ट्वीट कर विवाद में आ गये हैं, अफरीदी ने अपने जन्मदिन पर फैंस को थैंक्स करने के लिये एक ट्वीट किया, इसमें उन्होने फैंस को जन्मदिन विश करने के लिये धन्यवाद किया, उन्होने इस ट्वीट में अपनी उम्र 44 बताई, जबकि आईसीसी के ऑफिशियल साइट के अनुसार उनकी उम्र 41 साल है, इस ट्वीट के बाद अब ये पाक क्रिकेटर फिर से विवादों में आ गया है, हालांकि ये पहली बार नहीं है कि अफरीदी किसी विवाद में फंसे हैं, इससे पहले अपनी शादी की वजह से भी वो चर्चा में आ गये थे।

Advertisement

उम्र को लेकर ट्रोल
पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी 1 मार्च को अपने जन्मदिन पर ट्वीट कर चर्चा में आ गये हैं, उन्होने इस ट्वीट में अपनी उम्र 44 बताई, जबकि ऑफिशियल रिकॉर्ड्स के अनुसार उनकी उम्र 41 साल है, इससे अब उनके उम्र को लेकर कंफ्यूजन हो गया है। अगर अफरीदी के ट्वीट के हिसाब से देखा जाए, तो उनके नाम से बने कई रिकॉर्ड्स सवालों के घेरे में आ जाएंगे, इससे पहले भी उन्होने अपना जन्म साल 1975 बताया था।

Advertisement

क्रिकेट शुरुआत
इस हिसाब से उन्होने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में नहीं बल्कि 19 साल की उम्र में किया था, अफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी, 1 मार्च को अपने जन्मदिन पर विवादों में आये अफरीदी का विवादों से पुराना नाता रहा है, 27 टेस्ट मैच, 398 वनडे और 99 टी-20 मैच खेल चुके अफरीदी की निजी जिंदगी भी खूब चर्चा में रही है।

Advertisement

मामा की बेटी से शादी
पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने मामा की बेटी से शादी की है, उन्होने कभी भी अपनी पत्नी को पब्लिकली इंट्रोड्यूस नहीं करवाया, जहां कई क्रिकेटर्स की पत्नियां मैच के दौरान स्टेडियम में दिख जाती है, वहीं अफरीदी की पत्नी को कभी ऐसे नहीं देखा गया। शादी के अलावा अफरीदी पिता बनने के कारण भी चर्चा में आये थे, उनकी कुल पांच बेटियां है, इसे लेकर कई बार उनका मजाक भी बनाया जाता है, जहां कुछ लोगों ने उन्हें जनसंख्या बढाने का जिम्मेदार बताया, तो कुछ लोगों ने इसके पीछे बेटे की चाह को कारण बताया। अफरीदी अपने रिटायरमेंट को लेकर भी चर्चा में रहे हैं, उन्होने कई बार क्रिकेट से संन्यास लिया, हालांकि कुछ ही समय बाद दोबारा वापसी कर ली, इस वजह से भी उनका मजाक बनाया जाता है।