संपत्ति के लिए बुजुर्ग सास को किया था कैद, धीरे-धीरे मार रही थी बहू, इस हालत में मिलीं

एक बुजुर्ग महिला को उन्‍हीं के घर से रेस्‍क्‍यू किया गया है, महिला के इकलौते बेटे की करीब एक साल पहले मौत हो गई थी, तब से बहू उन पर अत्‍याचार कर रही थी ।

New Delhi, Mar 04: हरियाणा के फरीदाबाद से एक दिल चीरने वाली खबर आई है । यहां एनआईटी क्षेत्र से सास बहू के रिश्ते को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है । यहां एक बहू ने संपत्ति के लालच में अपनी बूढ़ी सार को ना सिर्फ घर में बंद कर रखा था, बल्कि उस पर अत्‍याचार भी कर रही थी । बुजुर्ग पर हो रहे इस जुल्‍म के बारे में किसी ने महिला आयोग को सूचना दी, जिसके बाद उन्‍हें बचाया जा सका ।

Advertisement

बुरी हालत में मिली बुजुर्ग महिला
महिला आयोग की सदस्‍य रेनू भाटिया ने पुलिस से संपर्क किया और जब वो उस घर में पहुंचे तो उन्होंने बुजुर्ग महिला को बेहद ही गंभीर हालत में बेसुध पाया । बुजुर्ग महिला को आनन फानन में सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, यहां डॉक्टरों की कई टीमें उनका इलाज कर रही हैं । स्‍थानीय लोग भी हैरान हैं, बहू सास के साथ ऐसा भी कर सकती है उन्‍हें भनक तक नहीं थी ।

Advertisement

अकेला छोड़कर जाती थी बहू
महिला आयोग की सदस्य रेनू भटिया के मुताबिक जब उन्हें गुप्त जानकारी मिली कि एक बुजुर्ग महिला को उनकी बहू प्रताड़ित कर रही है तो उन्‍होंने पहले दो दिन तक रैकी कर पूरा मामला जाना । फिर जब पुलिस कर्मियों के साथ घर में घुसीं तो बुजुर्ग महिला की हालत देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई । बेसुध पडी बुजुर्ग महिला के साथ घर में सिर्फ एक छोटा बच्‍चा मौजूद था । पीड़ित बुजुर्ग कसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया ।

Advertisement

बेटियों से मिलने नहीं देती बहू
बताया जा रहा है कि बहू को अपनी सास की संपत्ति का लालच है, जिसकी वजह से वो उन्‍हें उनकी बेटियों के पास भी नहीं जाने देतीं । इतना ही नहीं पिछले एक साल में बेटियों को भी उनसे मिलने नहीं दिया । अगर कोई बेटी घर आए तो उनके पति के ऊपर गंभीर घिनौने आरोप लगा देती थी । बहू ने अपनी 9 साल की बेटी के साथ नंनदोई द्वारा छेडखानी करने का आरोप भी लगाया हुआ है । मामले में अब जांच की जाएगी, बुजुर्ग महिला अभी बोलने की स्थिति में नहीं हैं । जब वो बयान देंगी तो उस आधार पर आगे की कार्रवई होगी । उधर बेटियों ने कहा है कि वो अपनी मां को अपने साथ रखना चाहते हैं, उन्हें अपनी भाभी पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है।