कभी CID की मोस्ट वॉन्टेड थीं BJP की भारती घोष, जानिए अब कितनी संपत्ति की मालकिन हैं पूर्व IPS

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं, इस बीच बीजेपी की भारती घोष का नाम लगातार खबरों में हैं । इनसे जुड़ी कुछ बातें बहुत खास हैं ।

New Delhi, Mar 08: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए जल्‍द ही मतदान होना है । 8 चरण के मतदान के बाद नतीजे 2 मई को सामने आएंगे, जिसमें पता चल जाएगा कि क्‍या बंगाल की जनता ने एक बार फिर ममता दीदी को चुना है या फिर बीजेपी को पहली पसंद बनाया है । बहरहाल चुनाव में इस बार इन दोनों ही दलों की खूब चर्चा है, पार्टी के कई चेहरे सुर्खिरूों में हैं । इनमें से ही एक नाम पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष का भी । ये कभी ममता बनर्जी की करीबी हुआ करती थीं लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी का नामी चेहरा है ।

Advertisement

ममता बनर्जी को कहती थीं मां
आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि बीजेपी की भारती घोष कभी ममता बनर्जी की इतनी करीबी थीं कि उन्हें मां कहा करती थीं । लेकिन आज वो पिक्षी दल बीजेपी में हैं और ममता के खिलाफ ही मोर्चा खोले हुए हैं । आपको बता दें भारती घोष 1994 से 2017 तक पुलिस सर्विस में रही हैं, वह प्रमोटेड आईपीएस अफसर थीं । साल 2017 में तबादले से नाराज होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

2018 में रहीं मोस्‍ट वॉन्‍टेड, 2019 में बीजेपी ज्‍वॉइन की
बता दें कि भारती घोष सीआईडी की ओर से मोस्ट वॉन्टेड भी रह चुकी हैं। उनपर आय से अधिक संपत्ति और बेनामी संपत्ति अर्जित करने का आरोप था। साल 2018 में सीआईडी ने भारती घोष के देशभर में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीआईडी ने भारती के घर से ढाई करोड़ रुपए कैश और ज्वैलरी भी बरामद की थी। साल 2019 में भारती घोष ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली और राजनीति करने लगीं। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें तब घाटल लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़वाया था, लेकिन वह चुनाव हार गई ।

Advertisement

भारती घोष के पास संपत्ति
भारती ने चुनावी हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति करीब 18 करोड़ रुपए बताई थी। जिसमें  6 करोड़ की चल संपत्ति और करीब 12 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति शामिल है। घोष ने अपनी आय का श्रोत पेंशन, मकान का किराया और फाइनेंशियन इन्वेस्टमेंट को बताया था । इस संपत्ति में उनके पति की जायदाद भी शामिल है। चुनावी गलियारों में अनुमान है कि भारती घोष एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं।