महिला अफसर पर गंभीर आरोप, युवक का सुसाइड नोट- IPS ने बर्बाद कर दी जिंदगी, किसी को मुंह नहीं …

एक महिला अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक युवक ने खुदकुशी कर ली है, उसने अपनी मौत का जिम्‍मेदार इस अफसर को बताया है ।

New Delhi, Mar 11: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक आत्महत्या का मामला सामने आया है। खुदकुशी करने वाले इस युवक ने किसी परिजन, परिसिथति को नहीं बल्कि एक महिला आईपीएस अधिकारी को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है । युवक ने एक सुसाइड नोट छोड़कर ट्रेन के आगे कूदकर खुदखुशी कर ली है । युवक ने जिस महिला अफसर पर आरोप लगाए हैं वो हैं IPS प्राची सिंह … आगे जानें पूरा मामला ।

Advertisement

ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी
बुधवार को लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र में रैदास मंदिर रेलवे क्रासिंग पर एक 26 साल के युवक विशाल सैनी ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी । विशाल सचिवालय में बतौर संविदाकर्मी नौकरी करता था । पुलिस को मिले सुसाइड नोट में विशाल ने लखनऊ में तैनात महिला अफसर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की भी मांग की है । हालांकि, लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इन आरोपों को निराधार बताया है।

Advertisement

युवक का सुसाइड नोट
विशाल सैनी ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है- ”मेरी मौत का जिम्मेदार सिर्फ आईपीएस प्राची सिंह है, जिसकी वजह से मैं किसी को अपना मुंह नहीं दिखा पा रहा था। इस अफसर ने मुझे सेक्स रैकेट के झूठे केस में फंसाया। यह उसने सिर्फ अपने प्रमोशन के लिए किया। मुझे अपने परिवार और समाज में बदनाम कर दिया। मैं अपने ही माता-पिता के सामने नजरें नहीं उठा पा रहा है। अंदर ही अंदर घुटन महसूस होती है। अपने पावर के दम पर अफसर ने निर्दोष लोगों को जेल भेजा है। इसलिए प्रशासन से विनती करता हूं कि आईपीएस प्राची को सख्त सजा दी जाए, जिससे कि वे अपने पद का गलत इस्तेमाल न कर सकें। कोई बेगुनाह मेरी तरह मरने पर मजबूर ना हो।”

Advertisement

स्‍पा सेंटर में की थी छापेमारी
दरअसल मामला कुछ दिन पहले का है, जब आईपीएस प्राची सिंह ने अपनी टीम के साथ लखनऊ के एक स्पा सेंटर में रेड की थी । यहीं से सचिवालय कर्मचारी को मौके से पकड़कर जेल भेजा गया था। युवक लगातार अपने आप को बेकसूर बता रहा था । युवक ने सुसाइड नोट के आखिर में लिखा है- ”मम्मी-पापा अपना ख्याल रखना। एलआईसी से जो पैसा मिले उसे अपने मकान के लिए उपयोग करना, आपका लाड़ला विशाल सैनी।”  आपको बता दें प्राची सिंह आईपीएस 2017 बैच की अधिकारी हैं। प्राची अभी लखनऊ में एडीसीपी नार्थ के तौर पर तैनात हैं।

प्राची सिंह का बयान
वहीं पूरे मामले पर महिला अफसर प्राची सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि मुझे मृतक विशाल सैनी की मौत पर दुख है, लेकिन  मुझे नहीं पता उसने आत्महत्या क्यों की। मैं अपनी ड्यूटी कर रही थी, मेरे निर्देशन में छापेमारी हुई थी। उन्होंने कहा कि मृतक की ओर से मेरे ऊपर लगे आरोप निराधार हैं। मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नर की ओर से भी प्रेस रिलीज जारी कर आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया गया है।