कभी जूते खरीदने के नहीं थे पैसे, आज सलाना कमा रहे करोड़ों रुपये, इतनी संपत्ति के मालिक हैं जसप्रीत बुमराह!

एक समय जसप्रीत बुमराह के पास एक जोड़ी जूता और एक जोड़ी टीशर्ट था, वो उसी को रोज धोकर पहनते थे।

New Delhi, Mar 15 : टीम इंडिया के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने नई पारी की शुरुआत की है, उन्होने चर्चित स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन को अपना हमसफर चुना है, दोनों ने आज सात फेरे लिये, इसके साथ ही दोनों की तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है, फैंस अपने स्टार खिलाड़ी को दूल्हे के रुप में देखने को बेताब थे। खैर आज हम आपको तेज गेंदबाज के संघर्ष के बारे में बताते हैं।

Advertisement

क्रिकेटर बनने का फैसला
जसप्रीत बुमराह ने 14 साल की उम्र में क्रिकेट में करियर बनाने का फैसला लिया, कई लोगों का मानना है कि एक्शन उनके लिये खतरनाक साबित होगा, जसप्रीत जब 5 साल के थे, तो उनके पिता का निधन हो गया था, Virat Bumrah इसके बाद उनका परिवार आर्थिक तौर पर कमजोर हो गया, उनकी मां ने बुमराह और उनकी बहन को अकेले ही पाला।

Advertisement

सुविधाओं के अभाव में बीता बचपन
एक समय बुमराह के पास एक जोड़ी जूता और एक जोड़ी टीशर्ट था, वो उसी को रोज धोकर पहनते थे, एक दिन वो अपनी मां के साथ बाजार गये थे, तभी उन्होने नाइक कंपनी जूते देखे, तो मां से खरीदने को कहा, Jasprit-Bumrah लेकिन मां के पास पैसे नहीं थे, बुमराह ने तभी सोच लिया था, वो एक दिन इसे जरुर खरीदेंगे, टीम इंडिया को 2003 विश्वकप के फाइनल तक पहुंचाने वाले कोच जॉन राइट ने उन्हें मुंबई इंडियंस में शामिल किया था, वो युवा गेंदबाज से काफी प्रभावित थे।

Advertisement

करोड़ों में कमाई
जिस बुमराह के पास कभी जूते खरीदने तक के पैसे नहीं थे, वो आज बतौर सैलरी करोडों रुपये कमा रहे हैं, उन्हें बीसीसीआई से सलाना कांट्रेक्ट में 7 करोड़ रुपये, तथा मुंबई इंडियंस से भी 7 करोड़ रुपये मिलते हैं, ASPRIT bumrah इसके अलावा प्राइज मनी, विज्ञापन अलग है, बीसीसीआई एक टेस्ट खेलने पर 15 लाख, एक वनडे खेलने पर 6 लाख और एक टी-20 में हिस्सा लेने पर तीन लाख रुपये देता है, एक लीडिंग वेबसाइट के मुताबिक बुमराह करीब 60 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, उनके पास लग्जरी कार है।