Video: दरवाजे पर रेड मारने के लिए खड़ी थी ACB की टीम, अंदर तहसीलदार ने जला डाले 20 लाख रुपए

20 लाख रुपए चूल्‍हे पर जला दिए, धूं-धूं कर आग की लपटों में रिश्‍वत की रकम मिनटों में राख हो गई । घटना राजस्थान के सिरोही जिले की है । ACB की टीम ने घटना का वीडियो भी बना लिया ।

Advertisement

New Delhi, Mar 25: राजस्‍थान के सिरोही में भ्रष्टाचार का एक बड़ा और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां बुधवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम जब पिंडवाड़ा के तहसीलदार कल्पेश जैन के घर रेड मारने पहुंची तो वह अंदर 20 लाख रुपये की रकम को चूल्हे में जलाने लगे । हैरानी की बात ये कि ACB की टीम ने अपनी आंखों से होते हुए देखा और इसका वीडियो भी बना लिया गया । आरोपी ने रिश्‍वत की सारी रकम आग के हवाले कर दी ।

Advertisement

पत्‍नी समेत तहसीलदार ने नोटों को आग के हवाले किया
घटना का सनसनीखेज वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तहसीलदार की पत्नी भी नोटों को जलाने में सहयोग करती दिख रही हैं। घर के बाहर से वीडियो बना रहा शख्‍स उनसे कह रहा है कि मैडम आप भी इस तरह से साथ दे रही हैं, यह अच्छी बात नहीं है। ACB की टीम ने घटना खुद ही देखी ।

Advertisement

रेवेन्‍यू अधिकारी रंगे हाथ पकड़े गए
दरअसल भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने पिंडवाडा के रेवेन्‍यू अधिकारी परबत सिंह को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था । पूछताछ में इसी अधिकारी ने बताया कि उसने रिश्वत की राशि पिंडवाड़ा के तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के लिए ली थी । इसके बाद जब ब्यू ACB की टीम तहसीलदार के निवास पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने अपने घर के दरवाजे बंद कर रसोई में करीब 15-20 लाख रुपये चूल्‍हे पर ही जला दिए ।

ठेका दिलवाने के नाम पर रिश्‍वत
ACB के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि आरोपी तहसीलदार कल्पेश जैन ने शिकायतकर्ता से पिंडवाडा में प्राकृतिक पैदावार आवंला छाल का ठेका दिलवाने की एवज में राजस्व निरीक्षक परबत सिंह के मार्फत एक लाख रुपये की राशि की मांग की थी । सोनी ने बताया कि आरोपी परबत सिंह को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है । उन्होंने बताया कि जब ACB की टीम उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने अपने घर का दरवाजा बंद करके भीतर रखी करीब 15-20 लाख रुपये की राशि को गैस के चूल्हे पर जला दिया ।

पुलिस की मदद से अंदर घुसी टीम, डेढ़ लाख बरामद
अधिकारी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि ACB की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से घर में प्रवेश किया । तहसीलदार के निवास पर तलाशी में एक लाख 50 हजार रुपये बरामद किये गये हैं, मामले में तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। टीम की ओर से बताया गया कि आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की भी तलाशी जारी है। रिश्‍वत लेने के मामले में जांच की जा रही है। केस में जो भी कड़ी सामने आएगी उसकी गहनता से जांच होगी और कड़ी से कड़ी कार्रवई जाएगी । घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, नीचे दिए लिंक में देखें कैसे पति-पत्‍नी चूल्‍हे पर नोटों को जला रहे हैं  ।