पिता पेसर, मां वॉलीबॉल खिलाड़ी, जानिये प्रसिद्ध कृष्णा ने क्यों लिया तेज गेंदबाज बनने का फैसला?

कर्नाटक के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर श्रीनिवास मूर्ति ने कृष्णा को अपने पिता की तरह तेज गेंदबाज बनने की सलाह दी, बंगलुरु के कारमेल स्कूल में पढने वाले कृष्णा ने फिर क्रिकेट में करियर बनाने का फैसला लिया।

New Delhi, Mar 28 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा अपने डेब्यू इंटरनेशनल मैच में दमदार प्रदर्शन करने के बाद काफी मशहूर हो गये हैं, भारत ही नहीं पाक तक में उनकी तारीफ की जा रही है, कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में कमाल दिखाया और चार विकेट झटके, भारतीय टीम ने उस मैच में 66 रनों से जीत दर्ज की, और सीरीज में बढत भी बना ली।

Advertisement

किस खेल को चुनें
कर्नाटक के प्रसिद्ध कृष्णा के सामने हालांकि एक समय ऐसी मुश्किल हो गई थी, कि वो किस खेल को चुनें, उनके पिता मुरली कृष्णा एक तेज गेंदबाज थे, जिन्होने कॉलेज का प्रतिनिधित्व किया, prasidh krishna (1) उनकी मां कलावती राज्य स्तर की वॉलीबॉल प्लेयर रह चुकी हैं, ऐसे में उन्हें किस खेल में अपना करियर बनाना है, ये उन्हें 14 साल की उम्र में फैसला लेना था।

Advertisement

तेज गेंदबाज बनने का फैसला
कर्नाटक के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर श्रीनिवास मूर्ति ने कृष्णा को अपने पिता की तरह तेज गेंदबाज बनने की सलाह दी, बंगलुरु के कारमेल स्कूल में पढने वाले कृष्णा ने फिर क्रिकेट में करियर बनाने का फैसला लिया, p krishna हालांकि ऐसा उनकी लंबाई के कारण भी हुआ। 25 साल की उम्र में उन्होने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, टीम इंडिया की जर्सी पहनने का सपना भी पूरा हुआ, उन्होने अपने पहले ही इंटरनेशनल मैच में 54 रन देकर 4 विकेट झटके, इंग्लैंड के बल्लाबाजों को खूब परेशान किया।

Advertisement

कप्तान ने की तारीफ
आईपीएल में केकेआर के लिये खेलने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी तारीफ मिली, विराट ने उन्हें एक्स फैक्टर बताया, इतना ही नहीं पड़ोसी देश पाक के दिग्गज शोएब अख्तर ने भी तेज गेंदबाज की तारीफ की, कृष्णा ने आईपीएल करियर में अब तक 24 मैचों में 18 विकेट हासिल किये हैं।