इस वजह से किया वाजे ने मनसुख हिरेण का मर्डर, NIA के हत्‍थे चढ़ी मिस्‍ट्री वुमेन, सारे सच उगलेगी

एंटीलिया मामले में जांच कर रही राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी को एक-एक कर सारी कडि़या मिलती जा रही हैं, वाजे ने मनसुख हिरेण का मर्डर क्‍यों किया से लेकर मिस्‍ट्री वुमेन तक, सब राज फाश हो गए हैं ।

New Delhi, Apr 02: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का मानना है कि निलंबित एपीआई सचिन वाज़े ने मनसुख हिरेण की हत्या इसलिए कर दी, क्योंकि वह इस मामले में सबसे कमजोर कड़ी था । एनआईए की अब तक की जांच के अनुसार, वाज़े को आशंका थी कि मामला उसके हाथ से निकल रहा है और अगर ऐसा हुआ तो हिरेण उसकी साजिश के सारे राज़ उगल देगा।

Advertisement

ये थी प्‍लानिंग
जांच एजेंसी के मुताबिक वाज़े ने एंटीलिया के बाहर बम प्लांट करने की योजना बनाई थी, लेकिन एटीएस और एनआईए जैसी एजेंसियों ने हिरेण की स्कॉर्पियो चोरी होने की थ्योरी पर काम शुरू कर दिया था । इसी वजह से खुद को बचाने के लिए वाज़े ने हिरेण को इस मामले की जिम्मेदारी लेने के लिए कहा था । लेकिन हिरेण जब नहीं माना तो उसका मर्डर कर दिया गया । एनआईए की ओर से बताया गया है कि “वाज़े फर्जी सिम कार्ड और वाहनों पर बदली हुई नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर रहा था । एंटीलिया के बाहर से बरामद की गई स्कॉर्पियो कार का चेसिस नंबर खरोंच दिया गया था । जिससे कार के मालिक का पता लगाना मुश्किल हो गया । लेकिन इसके बावजूद एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने की रात में ही एटीएस ने मनसुख को पकड़ लिया था, तब वाज़े ने एटीएस को मनसुख हिरेण को छोड़ने के लिए कहा था.”

Advertisement

वाजे की योजना पर फिर गया पानी
एनआईए अधिकारी की ओर से इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है- “सचिन वाज़े को इस बात का अहसास था कि अन्य एजेंसियों की पूछताछ में मनसुख हिरेण टूट जाएगा । वो एक वीक लिंग साबित होगा । क्योंकि उसने पहले ही जिलेटिन की छड़ें लगाने की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया था । इसलिए हिरेण को खत्म करने के लिए वाज़े ने एक योजना बनाई । यह योजना एक आत्महत्या की तरह लग रही थी, लेकिन मुंब्रा क्रीक में लो टाइड की वजह से लाश जल्द बरामद हो गई। हिरेण के परिवार को पता था कि वाज़े ने पहले स्कॉर्पियो का इस्तेमाल किया था।”

Advertisement

NIA की हिरासत में मिस्ट्री वुमन
वहीं इस पूरे मामले में अब मिस्ट्री वुमन को हिरासत में ले लिया गया है,  बीती रात ही एनआईए दफ्तर में जिस महिला को लाया गया, उसके बारे में खबर आ रही है कि महिला गिरफ्तार आरोपियों में से एक की करीबी है । मामले में इस महिला से बहुत सारे राज उगलवाले की कोशिश की जा रही है । बताया जा रहा है कि मिस्ट्री वुमन को एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया है, फिलहाल इस महिला को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं । वहीं केस में वाजे और मनसुख के हत्या के आरोपी विनायक शिंदे की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वह ऑडी कार में बैठे हुए हैं ।