प्रत्याशी की गाड़ी से मिला ईवीएम मशीन, 4 अधिकारी सस्पेंड, प्रियंका गांधी का ट्वीट वायरल!

कार के साथ ना तो चुनाव आयोग का कोई अधिकारी था और ना ही कार के भीतर कोई सुरक्षा थी, इस मामले में चुनाव आयोग ने 4 मतदान अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

New Delhi, Apr 02 : चुनावों के बीच असम में करीमगंज जिले में एक बार से ईवीएम बरामद किये जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया है, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कार का वीडियो ट्वीट किया है, शुरुआती जांच में ये पता चला है कि जिस बोलेरो गाड़ी से ईवीएम मिले हैं, वो पाथरकांडी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की है।

Advertisement

4 अधिकारी सस्पेंड
खास बात ये है कि कार के साथ ना तो चुनाव आयोग का कोई अधिकारी था और ना ही कार के भीतर कोई सुरक्षा थी, इस मामले में चुनाव आयोग ने 4 मतदान अधिकारियों को निलंबित कर दिया है, साथ ही एफआईआर लिखने का आदेश दिया गया है, चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट भी तलब की है।

Advertisement

ईवीएम के सही सलामत होने का दावा
चुनाव आयोग को डीएम से मिली शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक पोलिंग पार्टी की गाड़ी बीच रास्ते में खराब हो गई थी, जिसके बाद पीठासीन अधिकारी ने रास्ते से गुजर रही एक गाड़ी को जिला मुख्यालय पहुंचाने का आग्रह किया, गाड़ी उनको लेकर आ रही थी, पोलिंग पार्टी को शुरुआत में जानकारी नहीं थी कि जिस गाड़ी में वो लिफ्ट ले रहे हैं, वो बीजेपी विधायक और मौजूदा उम्मीदवार की गाड़ी है, बीजेपी विधायक कृष्णेंदु पाल की पत्नी के नाम पर गाड़ी दर्ज है।

Advertisement

विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार
लिफ्ट देकर जब बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी से पोलिंग टीम लौट रही थी, तभी स्थानीय लोगों ने इनको देख लिया और गाड़ी रोक दी, पोलिंग पार्टी के सदस्यों को स्थानीय लोगों ने गाड़ी से निकाल दिया और भीड़ उग्र होने लगी, रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि evm 1 ईवीएम सही सलामत है, उसका सील भी नहीं टूटा है, ये वोटिंग में इस्तेमाल हुई है, चुनाव आयोग को जिला निर्वाचन अधिकारी से दूसरी और विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।