मुख्‍तार अंसारी का किला ध्‍वस्‍त, अब साम्राज्‍य का होगा विध्‍वंस, योगी सरकार ने तैयार किया खाका

बाहुबली मुख्‍तार अंसारी को आखिरकार सफलतापूर्वक यूपी की बांदा जेल शिफ्ट कर दिया गया । योगी सरकार अब उसके साम्राज्‍य के खात्‍मे की तैयारी कर रही है ।

New Delhi, Apr 07: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफिया मुख्तार अंसारी के अभेद किले को ढहा दिया है, और अब तैयारी उसकी जड़ें खोदने की है ।  यही वजह है कि मुख्तार को यूपी आने में डर लग रहा था । अब मुख्तार अंसारी और उसके सहयोगियों के खिलाफ यूपी पुलिस ने ऐसी कड़ी कार्यवाई की है, जो कि दूसरे अपराधियों के लिए भी कड़ा संकेत है । यूपी सरकार की ओर से माफिया और उसके सहयोगियों के कब्जे से सरकारी जमीन खाली कराने का काम तेजी पर है, इसके साथ ही ध्वस्तीकरण, जब्त संपत्ति की कीमत करीब 192 करोड़ छह लाख 22 हजार रुपये बताई गई है । सरकार ने 41 करोड़ रुपये की सालाना अवैध आय को बंद भी कराया है।

बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी, 72 लाइसेंस निरस्त
पुलिस ने अंसारी और सहयोगियों के गिरोह के करीब 96 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है । 75 अपराधियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई है। इसके साथ ही करीब 72 हथियारों के लाइसेंस निरस्त और निलंबित कर दिए गए हैं । इसके साथ ही सात सहयोगी ठेकेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है, उनके चरित्र प्रमाण पत्र निरस्त कर दिए गए हैं । गुंडा एक्ट के तहत 12 अपराधियों को जिला बदर किया गया है। मुख्तार अंसारी अब तक पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था, कोर्ट के आदेश के बाद अब उसे यूपी लाया गया है । 24 सालों से विधायक बना हुआ अंसारी राजनीतिक रसूख भी भरपूर रखता है ।

ताबड़तोड़ एक्शन ले रही यूपी सरकार
यूपी पुलिस ने अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी और दो साले सरजील रजा, अनवर शहजाद के खिलाफ भी गाजीपुर में कुर्क की गई जमीन पर अवैध कब्जा करने पर मुकदमा किया है । पुलिस ने माफिया की पत्नी और बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी समेत 12 लोगों के खिलाफ जालसाजी कर पट्टे की जमीन हड़प कर होटल बनाने का मुकदमा किया है। उसकी पत्नी और साले के खिलाफ गैंगेस्टर में भी मुकदमा किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से करीब 2.75 करोड़ की जमीन खाली कराई है।

पुलिस ने डाली दबिश, कई सामान बरामद
लखनऊ पुलिस ने माफिया मुख्तार के निकट सहयोगी हरविंदर सिंह उर्फ जुगनू की दो करोड़ 31 लाख 46 हजार की संपत्ति जब्त की है। इसके साथ ही डालीबाग में मुख्तार के 25-25 हजार के इनामी दो बेटों अब्बास और उमर अंसारी के अवैध रूप से बने दो टावर को जमीदोज कर खाली कराया है, जिसकी कीमत पांच करोड़ बताई गई है । पुलिस ने माफिया के दूसरे सहयोगियों के ठिकानों पर भी दबिश दी, जिसमें मोबाइल, पांच वायरलेस सेट, छह बैट्री, एक बुलेट प्रूफ फार्च्यूनर कार, तीन अवैध असलहे और 24 टिफिन बरामद किए हैं। पुलिस ने गिरोह के 12 अपराधियों को छह माह के लिए जिला बदर किया है और 10 अपराधियों के खिलाफ गुण्डा एक्ट के तहत कार्यवाई की है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago