दिल्ली में 6 दिन के लिये लॉकडाउन,  सीएम केजरीवाल ने कहा अब नहीं किया तो…

आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिये दिल्ली में लॉकडाउन लगाया जा रहा है, इस दौरान अनिवार्य सेवाएं जारी रहेगी।

New Delhi, Apr 19 : दिल्ली में 6 दिन के लिये लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है, सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में अब जगह नहीं बच पा रही है, स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा जाए, और कोई भयावह त्रासदी का सामना करना पड़े, इससे पहले हमें कड़े कदम उठाने होंगे, केजरीवाल ने कहा कि उन्होने एलजी अनिल बैजल के साथ मीटिंग में हालात की समीक्षा की, जिसके बाद सरकार को लगा कि अब लॉकडाउन जैसा कड़ा कदम उठाना ही होगा, उन्होने दिल्ली वासियों से लॉकडाउन का क़ड़ाई से पालन करने की भी अपील की है।

Advertisement

एलजी-सीएम की मीटिंग
कोरोना की नई लहर से दिल्ली में बिगड़ते हालात के मद्देजनर आज एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच मीटिंग हुई, इस मीटिंग में कई उच्च स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे, कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में दिल्ली में अगले सातों दिन तक चौबीसों घंटे कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।

Advertisement

क्या कहा सीएम ने
आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिये दिल्ली में लॉकडाउन लगाया जा रहा है, इस दौरान अनिवार्य सेवाएं जारी रहेगी, 50 लोगों के साथ शादियां भी हो सकेगी, हमारी गुजारिश है कि लॉकडाउन का पूरा पालन करें, घर से बाहर ना निकलें, आपने हर बार मेरी अपील मानी है, पूरी उम्मीद है कि इस बार भी हमारा साथ देंगे।

Advertisement

दिल्ली में ज्यादा टेस्ट
प्रति 10 लाख टेस्ट के लिहाज से तुलना की जाए, तो दिल्ली में शायद दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं, हमने ना नये कोरोना केस के आंकड़े कम करके बताये और ना ही मौतों को कम करके बताया, हमने ईमानदारी से सारी बातें बताई, इस कारण आपने हमारा भरपूर साथ दिया।