7 बहनों में सबसे कम पढी-लिखी है लालू की ये बेटी, फिर भी संभाल रही करोड़ों का बिजनेस!

साल 2012 में रागिनी की शादी यूपी के राहुल यादव से हुई, राहुल कांग्रेस नेता जितेन्द्र यादव के बेटे हैं, और परिवार के साथ गाजियाबाद में रहते हैं।

New Delhi, Apr 19 : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की 9 संतानों में 7 बेटियां है, बेटियों में सबसे बड़ी मीसा भारती है, और सबसे छोटी राजलक्ष्मी यादव, लालू ने अपने चार बेटियों की शादी राजनीतिक परिवार में की है, रागिनी यादव भी यूपी के राजनीतिक परिवार की बहू है, आइये उनके बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

चौथी बेटी
रागिनी यादव लालू-राबड़ी की चौथी बेटी हैं, लालू की सातों बेटियों में रागिनी सबसे कम पढी लिखी है, रागिनी ने बीआईटी मेसरा में इंजीनियरिंग की पढाई में दाखिला लिया था, हालांकि वो अपनी इंजीनियरिंग के दौरान काफी चर्चा में रही थी, साल 2006 में दशम फॉल में अपने कॉलेज के दोस्त के साथ घूमने गई थी, इस दौरान हादसा हो गया था, और दोस्त अभिषेक मिश्रा की डूबने से मौत हो गई थी।

Advertisement

पटना लौट गई
इस हादसे के बाद रागिनी ने बीटेक का कोर्स बीच में छोड़ पटना लौट गई, कुछ समय बाद वो एलआईसी एजेंट बन गई, रागिनी ने पटना के न्यू फेंड्स कॉलोनी स्थित एलआईसी ऑफिस को ज्वाइन किया था, ragini yadav1 लालू की बेटी यहां एलआईसी एजेंट थी, बताया जाता है कि रागिनी ऑफिस ज्वाइन करने के कुछ दिनों में ही 15 करोड़ का बीमा करवा दिया था, जिससे उन्हें डेढ करोड़ रुपये की कमाई हुई थी।

Advertisement

2012 में शादी
साल 2012 में रागिनी की शादी यूपी के राहुल यादव से हुई, राहुल कांग्रेस नेता जितेन्द्र यादव के बेटे हैं, और परिवार के साथ गाजियाबाद में रहते हैं, 2017 विधानसभा चुनाव में उन्हें भी टिकट मिला था, हालांकि वो चुनाव हार गये, चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में राहुल ने अपनी संपत्ति 25 करोड़ रुपये घोषित की थी, राहुल गाजियाबाद में ही बड़ा सा रेस्त्रां भी चलाते हैं, राहुल के बिजनेस में रागिनी भी हाथ बंटाती हैं।