हरिद्वार- 11 संत कोरोना पॉजिटिव, पतंजलि में पिछले 10 दिन में 73 संक्रमित

पतंजलि के विभिन्न प्रकल्पों में अब तक 73 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, सोमवार को भी यहां 5 नये मामले सामने आये, 18 अप्रैल को पतंजलि के प्रकल्पों में सबसे ज्यादा 39 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

New Delhi, Apr 20 : हरिद्वार जिले में सोमवार को 678 नये कोरोना के केस सामने आये हैं, जिसमें श्री पंचायत अखाड़ा निरंजनी के 6, श्री पंचदशनाम जूना अखाड़े के 3. श्री तपोनिधि आनंद अखाड़े और श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन में 1-1 संत संक्रमित पाये गये हैं। आइये विस्तार से आपको पूरी रिपोर्ट बताते हैं।

Advertisement

आईआईटी रुडकी
आईआईटी रुड़की में सहसे ज्यादा 20, भेल में 17, सप्तसरोवर में 10, ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पर 9, शिवालिक नगर में 8, मायापुर में 6, योगग्राम में 5, डिफेंस कॉलोनी रुड़की में 5 संक्रमित मिले हैं, Corona Vaccine अखाड़ों में 200 संतों के आरटी-पीसीआर जांच के लिये सैंपल लिये गये हैं, सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि 20,359 लोगों के सैंपल जांच के लिये भेजे गये हैं, जिले में अब कोविड के 1662 एक्टिव केस हैं, 66 लोग स्वस्थ्य हुए हैं।

Advertisement

पतंजलि में 10 दिन में 73 संक्रमित
पतंजलि के विभिन्न प्रकल्पों में अब तक 73 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, सोमवार को भी यहां 5 नये मामले सामने आये, 18 अप्रैल को पतंजलि के प्रकल्पों में सबसे ज्यादा 39 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, संस्थान में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने से जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ गई, आईआईटी रुडकी के बाद पतंजलि योगपीठ के विभिन्न प्रकल्पों में कोविड की नई लहर ने सबसे बड़ा हमला किया है।

Advertisement

विधानसभा में जल्द बनाया जाएगा कोविड केयर सेंटर
कोरोना की समीक्षा को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अध्यक्षता में हुई राज्यों की विधानसभा अध्यक्षों की वर्चुअल बैठक में हर राज्य की विधानसभा में कोरोना सेंटर बनाने का फैसला लिया गया है। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि सभी राज्यों की विधानसभाओं एवं विधान परिषदों में कोविड कंट्रोल सेंटर स्थापित किया जाए, अध्यक्ष के मुताबिक इससे राज्यों में आपसी सामंजस्य बनेगा, विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासियों को इस महामारी के दौर में सेवाएं दी जा सकेंगी।