केजरीवाल ने पीएम मोदी से पूछा, कोई ऑक्सीजन टैंक रोके तो किससे बात करुं?

केजरीवाल ने पीएम मोदी के साथ मीटिंग में कहा, वैक्सीन का वन नेशन, वन रेट होना चाहिये, एक ही देश में वैक्सीन के दो रेट कैसे हो सकते हैं।

New Delhi, Apr 23 : देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के दूसरे लहर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार की स्थिति मची हुई है, इस बीच पीएम मोदी अत्यधिक कोरोना केसेज वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा अन्य स्टेकहोल्डर के साथ मीटिंग की, इस बैठक में भी ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठा, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम के साथ मीटिंग में पूछा कि अगर दिल्ली के लिये आ रहे ऑक्सीजन टैंकर कोई रोक ले तो मुझे केन्द्र सरकार में किनसे बात करनी चाहिये, बता दें कि दिल्ली आ रहे ऑक्सीजन टैंकर को हरियाणा और यूपी में रोके जाने की बात सामने आई है, इसके अलावा केजरीवाल ने तीन मांगें भी रखी है।

Advertisement

क्या कहा
पीएम मोदी के साथ बैठक में सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा कमी हैस साथ ही सवाल उठाया कि यदि ऑक्सीजन प्लांट ना हो, तो क्या दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी, पिछले कुछ दिनों के कई बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर सरकार अलर्ट है, कई अस्पतालों में तो ऑक्सीजन की कमी से हालात बेहद नाजुक हो गये हैं। बढते मरीजों की वजह से ऑक्सीजन की मांग भी लगातार बढ रही है।

Advertisement

ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की मांग
पीएम के साथ बैठक में सीएम केजरीवाल ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की मांग की है, न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्र का हवाला देते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल ने इस बाबत इंडियन रेलवे से कभी बात नहीं की है, kejriwal (1) बता दें कि कई राज्यों में ट्रेनों के जरिये ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है।

Advertisement

देश में वैक्सीन के दो रेट कैसे
केजरीवाल ने पीएम मोदी के साथ मीटिंग में कहा, वैक्सीन का वन नेशन, वन रेट होना चाहिये, एक ही देश में वैक्सीन के दो रेट कैसे हो सकते हैं, केन्द्र सरकार और राज्य सरकार को एक ही रेट पर वैक्सीन मिले, kejriwal हर जान हमारे लिये कीमती हैं, हमें ये एहसास हर भारतीय को कराना होगा, सबको दवाई, वैक्सीन और ऑक्सीजन बिना किसी विवाद और रुकावट के मिलना चाहिये, कोरोना के किलाफ एक नेशनल प्लान हो तो, हम सब मिलकर काम करेंगे, ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की मांग पर पीएम ने केजरीवाल को बीच में रोकते हुए कहा, कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस ऑलरेडी चल रही है।

ऑक्सीजन प्लांट आर्मी के हवाले करें
केजरीवाल ने कहा एक नेशनल प्लान बनना चाहिये, इसके तहत देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट को आर्मी के जरिये सरकार टेकओवर करें, हर ट्रक के साथ आर्मी का एस्कॉर्ट व्हीकल रहेगा, तो कोई उसे रोक नहीं रोक पाएगा, 100 टन ऑक्सीजन ओडिशा, बंगाल से आनी है, हम उसे हवाई मार्ग से लाने की कोशिश कर रहे हैं।